Monday, June 27, 2011

AAVAHAHAN-10

योगिनी? सन्याशी के हाव भाव से साफ़ नज़र आ रहा था की वे सहमे हुए हे, गभराए हुए है. मेने मेरे साथ आए दूसरे व्यक्ति की ओर देखा, वे कुछ गुस्से मे नज़र आ रहे थे, उनके इशारे रे हम तीनों आगे की और चल पड़े. रास्ते मे मुझे सन्याशी जी से पता चला की वे हिमालय मे कई साल तक साधनारत रह चुके है. सन्यासी महोदय के गुरूजी को परमहंस निखिलेश्वरानंद जी का अत्यधिक सहयोग एवं मार्गदर्शन मिला था साधना मार्ग मे. सन्यासी महोदय की भी इच्छा थी की वे भी निखिलेश्वरानंद जी के चरणों मे बैठे और कुछ ज्ञान प्राप्त करे. अपने गुरूजी से ये प्रार्थना बार बार करने पर उन्होंने श्री निखिलेश्वरानंद जी से आज्ञा प्राप्त की. सन्यासी महोदय को अपने गुरु के सहयोग से आखिरकार निखिलेश्वरानंदजी की छत्रछाया मिल ही गयी. निखिलेश्वरानंदजी ने सन्यासी महोदय को योग तन्त्र का अभ्यास  करना शुरू किया और आवाहन की उच्चतम क्रियाए सिखाई जो अत्यधिक श्रमसाध्य और गुह्य है. सन्याशी महोदय ने भी अत्यधिक परिश्रम के साथ इन आवाहन की साधनाओ को सिद्ध किया. एक दिन वे निखिलेश्वरानदजी से आज्ञा प्राप्त कर सन्यासी महोदय देशटन पर निकले. लेकिन बिच मे जहा कही भी सिद्धो का जमावड़ा होता तो वही रुक जाते, उनकी सिद्धियो को देख के सिद्धो के भी होश उड़ जाते एसी गज़ब सिद्धिया प्राप्त इस व्यक्तित्व का जीवन अब बदलने वाला था, घुमते घुमते जब वह बंगाल के पास पहोचे तब उनकी भेंट एक अघोरी से हुई, अघोरी भी अघोर साधनाओ मे निष्णात था. दोनों सिद्ध साधको ने अपने अपने क्षेत्र मे मिले ज्ञान को आपस मे बांटा और अघोरी ने अपनी सिद्धियो का प्रदर्शन किया, तब सन्याशी महोदय ने भी अपनी सिद्धियो को अघोरी के सामने रखा, न जाने क्यों ? अघोरी को क्या सुजा, उसने कहा अगर बात सिद्धियो की हो तो तुम सिद्ध हो लेकिन जब बात ज्ञान की हो तो तुम अभी कच्चे हो...सन्यासी को अपनी सिद्धियो पर अबतक कुछ विशेष गर्व या यु कहा जाए की अभीमान सा हो गया था...उसने कहा की मेरी सिद्धियो के सामने अच्छे अच्छे सिद्ध भी पानी भरते है, अघोरी को भी चमक आ गयी...अघोरी ने कहा अगर यही बात हे तो जाव यहाँ से कुछ ही दुरी पर योगिनियो का कस्बा है, हिम्मत है तो वहाँ जाके अपनी सिद्धियो का प्रदर्शन करो, अभी तुम बच्चे हो, वहाँ जाने का नाम तो बड़े बड़े तांत्रिक भी नहीं लेते...दिखाओ अब अपनी सिद्धिया वहाँ जाके....सन्यासी की आँखों मे खून उतर आया, अपमान मे जुलस के रह गया वह एक बार मे ही...और बिना कुछ कहे वह चल दिया उस सूखे पथरीले रस्ते पर..उस कसबे की और....अगर सन्यासी को पता होता की उसका यही कदम उसके लिए एक भयंकर आफत लाने वाला है तो वो सायद अघोरी की बात मान लेता...लेकिन अब तक तो उसके कदम उसे काफी दूर तक ले चले थे.....
(क्रमशः)
Yogini ? From the expression of sanyashi it was too clear that he was traumatized at that moment. I just looked at second person accompanied me, he was looking bit angry, with his sign, all three started moving ahead. In the middle of the way, I cme to know that sanyasi had been through sadhana practice for years in Himalaya. Guruji of sanyasi received tremendous support and guidance in sadhana pathfrom Paramahansa Nikhileshwaranandji. Sanyasi was also willing to sit in the feet of Nikhileshwaranandji and to have some knowledge. Requesting often to Guruji, Guruji took permission from Nikhileshwaranandji. Sanyashi mahoday, with help of his guruji, finally became able to have nikhileshwaranandji’s bless. Nikhileshwaranandji started teachings of yogtantra for sanyasi mahodaya to practice it and made him learn the very high processes of Aavahan which were hard and secret.
Sanyasi too worked hard and accomplished sadhanas of Aavahan. One day he asked for a leave from Nikhileshwaranandji and went to roam in country. But wherever in between his way, if he finds any group of siddha people, he used to stay. After watching accomplishment of sanysi, siddh people even used to be amazed and surprised. Such honoured and accomplished person’s life ws about t change. Roaming across, when he reached near bengol, he encountered with an Aghori, who was also accomplished in Aghor sadhana. Both accomplished shared their knowledge which they had gained. And aghori demonstrated his accomplishments at that time sanyasi too displayed his powers. Can’t say why? But, something came to Aghori’s mind and he told that if we speak about powers, definitely you are accomplished but when it come to Knowledge, you are blank... till now, sanyshi did generated a good amount of proud or in other words ego on his powers...he said in front of my powers, big siddhas even bows...aghori even became excited..Aghori said, Go then, a bit far is a township (small village) of yoginis. If you have courage, go there and display your powers there, you are a kid yet, those even scare to take name of this place, which are classified under big tantriks. Go and show your powers there...Eyes of Sanyasi turned to red, He burned inside with fire of disrespect....and without speaking a single word, he made his foot on the rocky path…towards that township…if sanyshi was aware that his this step only may lead him to a big storm then he must have agreed to aghori. But till now his steps lay him a big far… (Continue)
****NPRU****

Friday, June 24, 2011

AAVAHAN-9


   
आवाहन के अंतर्गत हमने अबतक जाना की क्या होता हे बाहरी आत्मा आवाहन, अपनी ही आत्मा से आत्मा आवाहन के सभी लाभ मिल सकते है और अतीन्द्रिय जागरण के बाद किस प्रकार आत्मा समूह पर ही काबू पाया जा सकता है. आगे हमने ये भी जाना की क्या होता हे सूक्ष्म जगत, क्या होती हे आवाहन की उपलब्धियां, सहयोगी या आत्म पुरुष का निर्माण, कल्पना योग कल्पना जगत का आवाहन से सम्बन्ध, माया जगत और अस्तित्व से आवाहन किस तरह से जुड़ा हुआ है.
यहाँ पे एक बात कहना चाहूँगा की हर मनुष्य के ज्ञान की एक सीमा होती है, जिससे वह आगे जाना चाहता है. ज्ञान अनंत है, इस लिए हर वो व्यक्ति जिसे ज्ञान अर्जित करना हो वह अज्ञानी ही है, जहा पे ज्ञान की सीमा आ जाती है वही से चमत्कार का शिलशिला शुरू होता है. जो चीज़ हमारे ज्ञान से परे है वही चमत्कार है.
एक मनुष्य का बच्चा बिछड़ के जंगल में चला जाए, कई साल तक वह जंगली पशुओ की तरह रहता है, न ही वह मनुष्यों की तरह बोल सकता है नहीं मनुष्यों की रीत भात से वह परिचित है. सालो बाद उसे कोई शहरी मनुष्य दिखाई दे और उसे बोलता सुने उसकी सभ्यता को देखे, तो उसके लिए वह एक बहोत बड़ा चमत्कार ही होगा. आश्चर्य की सीमा पार हो जाएंगी और वही से प्रारंभ होगा ज्ञान बोध.
मनुष्य चमत्कार का सर्जन नहीं करता. वह प्रकति का कार्य है. हम उसमे एक निमित ही होते है, जिसमे सब से महत्वपूर्ण है ज्ञान बोध. वो जोकि हमें अब तक अज्ञान था. सृष्टि अनंत रह्श्यो से भरपूर है और उसमे एसी कई घटनाये होती रहती है जिसे अविश्वनीय या चमत्कार कही जा सकती है लेकिन जिन्होंने वह ज्ञान प्राप्त कर लिया हो, जो आगे के ज्ञान बोध के लिए बढ़ चुके हो, उनके लिए महज वह एक सामान्य घटनाक्रम हे इस अनंत रहश्य का, और ज्ञानी लोग उसे मात्र निमित कहके आगे बढ़ जाते है...एसी ही एक घटना घटी मेरे साथ भी जो की मेरे लिए अचरज रहस्य और चमत्कार से भरपूर थी पर में मात्र उसमे एक निमित बन के ही रह गया...............
सन्याशी ने मेरी और कुछ अजीब ढंग से देखा और किंचित मुस्कराहट के साथ कहा " क्योंकि यह तुम्हारा वास्तविक शरीर नहीं हे, तुम अभी सूक्ष्म शरीर में हो"...और काफी समय से कुछ भी भाव नहीं था वहा पे जेसे मानस में एक भाव आया " आश्चर्य " ...


सुबह का ही समय रहा होगा, सूर्य को पूर्व की और देख कर मेने अंदाज़ा लगाया. धुप अत्यंत ही प्रखर थी लेकिन गर्मी का लेश मात्र भी एहसास नहीं, बायीं ओर एक रेल की पटरी थी जिसपर सायद सालो से कोई रेल नहीं चली थी, सामने की तरफ दूर दूर तक फेला हुआ पत्थरीला मैदान... होश हुआ तो मेने कुछ ऐसे ही पाया मुझे, पता नहीं की में यहाँ पे पहोंचा भी केसे, आश्चर्य तो होना चाहिए था लेकिन लेश मात्र भी आश्चर्य नहीं हुआ मुझे. उस वक्त सायद मेरा मानसिक संतुलन मेरे हाथ में नहीं था, में कुछ एसा बूट सा बन गया था की जिसकी कोई सोच नहीं है कोई भी गति नहीं और नाही कुछ समज है. न मुझे मौसम का एहसास था न ही कोई भय. लग तो रहा था की बहोत लम्बी मुसाफ़री की हे लेकिन थकावट भी नहीं. पता नहीं क्यों, चारो ओर घुमाके मेने एक नज़र दौड़ाई, दूर दूर तक इंसान ओर इंसान की वसाहत का कोई नामोनिशान नहीं. चारो तरफ का वातावरण अत्यंत ही अजीब लग रहा था सिर्फ इतना ही महसूस कर पाया की मेरे शरीर में जरुर कुछ परिवर्तन सा हुआ हे ओर वो अत्यंत ही सुखद है. न कोई कष्ट न ही कोई पीड़ा न कोई विषाद, और एक अजीब सी शांति अन्दर ही अन्दर आनंदित करती हुयी सी . रेल की पटरी से दूर पथरीली ज़मीन पर में चलने लगा लेकिन चलने का एहसास ही कुछ ओर था, एक सुखद अनुभूति हो गयी थी, मेरी गति मुझे असामान्य लगी, धीरे धीरे एसा लगा जेसे में हवा में तेर रहा हु, चल नहीं रहा पर उड़ ही रहा हु. मुझे पता नहीं था की में किस तरफ ओर क्यों जा रहा हु. एसा लग रहा था जेसे कोई दूर बहोत दूर से मुझे कोई अद्रश्य डोर से खिंच रहा हे...थोड़े ही समय में न जाने कितना अंतर ख़तम कर दिया कुछ अंदाज़ा नहीं पर बहोत ही दूर एक इंसान की आकृति मुझे दिखाई दी, जो एक टक मेरी ओर देखे जा रही थी . में उसी के नज़दीक पहोचा तो वह एक मनुष्य की आकृति थी. मुस्कुराके उसने अभिवादन किया. मेरी मनः स्थिति जिस प्रकार से थी मेने उसे परिचय पूछना भी उचित्त नहीं समजा. क्यूंकि सब कुछ दिमाग में जेसे स्पष्ट ही तो था. सिर्फ एक भाव लाते  ही उनका परिचय भी मिल गया. उन्होंने बिना मुह खोले कहा की केसे हो ? और मेने ये सुना या यु कहू की मेने उनकी मानस से निकली हुयी उन तरंगों को समझा. जवाब में मेने भी बिना आवाज निकाले उत्तर दिया की ठीक. मुझे पता नहीं था की ये में कैसे कर रहा हू... यहाँ पे मूक वार्तालाप हो रहा था जिसमे शब्द और ध्वनि सिर्फ मानसिक तरंगे ही थी... उनके संकेत से हमदोनो आगे निकल गए... थोड़ी दूर और आगे चलने पर एक सन्याशी नज़र आए. भारी लंबा शरीर उलझी जटाए.  भगवा धोती.  तेजश्वी मुख पर कुछ चिंता की लकीर सी लग रही थी. हमारे उनके पास पहुंचते ही उन्होंने कहा अच्छा हुआ आप लोग आ गए हे ...में उस मायावी योगिनी से परेशान हो गया हु..... (क्रमशः)

Till now, under aavahan, we understood that what is outer aatma aavahan, we can have benefits of aatma aavahan with our own soul and how the control over group of aatma could be applied with atindriya activation. Further, we even came to know that what sukshma jagat is, what are the achievements of aavahan, preparation and making of aatmapurusha or sahayogi, the relation of Kalpana yoga and kalpana jagat with aavahan, and how aavahan is attached with Maya Jagat and Existence.
Here, I would like to add that every human being has a limitation of knowledge, on further he wish to go. Knowledge is infinite, therefore every human who will to generate knowledge are knowledgeess, ignorant; where there is a border of knowledge, from there the miracles finds their beginning.

If a child of human gets lost and go to forest, there it lives like wild animals for years, neither he can speak like humans, nor he is aware about human way of living. After years, he look someone human like him from a city area, he listen him speaking, watches his way of life and living, thus it would turn a big miracle for him. Border of the surprises will break and from there it would be beginning of knowledge seeking or Gyan Bodh.

Human does not creates miracles. It is work of nature. We are just amedium of the same; the most important thing is GyanBodha from it. The thing; of which, we were not having knowledge. The world is filled with infinite mysteries and such incidents keeps on being there which could be mention as Unbelievable or miraculous but those, who already had been through that knowledge, those who already have move ahead for further GyanBodha, it is just a normal incident for them from this infinite secret, and knowledgeable often term it as Nimitt i.e. Medium and move ahead...such incident even had encounter with me which was full of surprise, mystery and miracles but I remained in it as just a medium.




sanyshi looked at me in very mystic way and with a smile he said “ Because this is not your actual body, you are currently in your astral body”…and where there was no sentiment, at that time a feeling came into the mind “ Surprise”…

the time must be of morning, I just thought by lookin at sun in east. It was very hot but there was no feeling of heat, Right side there was a railway line, which was expectedly useless to pass railway from many years, long flat stony land was in front of eyes.
When I became a bit conscious, I found myself in this condition. I was not aware that how did I reached here, I was supposed to be surprise but there was no surprise in mind at all. At that time I think my mind was not in my control, I went to be kind of statue with no power to understand and with no understandings. I was not feeling weather neither was scared of it.
I Was feeling that I travelled a long to here but with no exhaustion at all. Don’t know why I looked every side with single go, till far I see there was no sign of human or human living. The surroundings were really felt a bit strange but only thing I just realised that there is a change in my body and it is enjoyable.No pain, No suffering, No depression and a peace, letting me have joy within. I started to walk far from railway line, on the rocky ground but the sensitation of walking was different. My speed felt to be abnormal; slowly I felt that I am swimming in air. I am not walking but Flying!!!
I was not aware that at what direction and why I am going. It was something like from far an invisible rob is stretching me...it was hard to calculate the distance I crossed in a too little time. At far now and figure became visible, who was looking at me continuously.
When I reached nearer, I understood that it was human figure. He welcomed me with smile. The way my mind was behaving, I didn’t found suitable to ask him who he was. Because everything in mind was clear. Just with a single thought, I came across his introduction in my mind. He asked me how are you without opening his mouth. And I listened it, in other words I understood the rays came from his mind. In answer I too replied all right with no word.
I was not aware that how I am doing this. The silent conversation was going on in which words and sound were only mental rays.we moved ahead with his signal

After sometime a bit far A sanyashi became visible. Heavy body with long hairs. Saffron Dhoti. On glowing face, it was a tensed expression. He spoke when we just reached to him “ its good now that you people came, I am tired of that elusive Yogini....”
( continue)
****NPRU****

Thursday, June 23, 2011

VAAGESHVARI SADHNA- FOR SHARP MEMORY


जीवन में पढ़ना और ज्ञान अर्जित करना महत्वपूर्ण और प्राथमिक हेतुओ मेसे एक है. आज के युग में ये देखने में आया है की जीवन में एक संतुलित भौतिक और सामाजिक स्टार के लिए व्यवस्थित अभ्यास करना अनिवार्य सा है.देखने में आया है की कई व्यक्ति खूब इच्छापात्र होते हुए भी ठीक से अभ्यास नहीं कर सकते है या उन्हें अपनी मेहनत पर योग्य फल नहीं मिल पता है. मनुष्य में एक सिमित IQ power होती है जोकि ज्ञान को मानस में केंद्रित करती है. इंसानी दिमाग में एक स्तर तक ज्ञान को पचाने की क्षमता होती है जोकि हरेक व्यक्ति में भिन्नता लिए हुए होती है. इस परिस्थिति में विद्यार्थी ठीक अभ्यास न होने पर अपराध बोध व् तनाव का शिकार हो जाता है जो की अभ्यास में दबाव ला देता है जिससे मानसिक संतुलन अस्थिर हो जाता है और कई बार तो ऐसे  घटना क्रम से पुरे परिवार पर अत्यधिक दुखी समय आ जाता है.
तंत्र में इसका उपाय है जोकि एक अत्यधिक शक्तिशाली साधना है. यह साधना समझने की क्षमता को चाह के साथ बढाती है. इस साधना को वागेश्वरी साधना कहते है. वागेश्वरी अभ्यास की देवी है, यहाँ अभ्यास का अर्थ कोई भी अभ्यास होता है. वागेश्वरी साधना का प्रारंभ सोमवार से करना चाहिए.

प्रातः काल साधना ६ बजे से पहले शुरू हो जनि चाहिए. स्नान करके सफ़ेद वस्त्र धारण करे. सफ़ेद आसान पर उत्तर दिशा की तरफ मुख कर के बैठे.  शुद्ध घी का दिया जलना चाहिए. केसर से तिलक करे.
ज्ञान मुद्रा में बैठ कर आँखे बांध करे ओत देवी वागेश्वरी को अभ्यास के लिए मानसविकास व् सफलता के लिए प्रार्थना करे. इसके बाद स्फटिक माला से एक माला बीज मंत्र ‘ऐं’ का जाप करे.
उसके बाद ११ माला निम्न वागेश्वरी मंत्र का जाप करे.

ऊँ वं वागेश्वरि विद्याँ देहि वागेश्वरि नमः ऊँ वं
मंत्र जाप शांत चित से पूरा हो. उसके बाद फिरसे एक माला बिज मंत्र ऐं’ का जाप करे
उसके बाद फिर से कुछ देर के लिए ज्ञान मुद्रा का अभ्यास करे.
अगले दिन वागेश्वरी मंत्र का ३ माला जाप करे. मतलब ये है की पहले दिन ११ माला होनी चाहिए लेकिन उसके अगले दिन से १ माला बीज मंत्र ‘ऐं’ उसके बाद ३ माला वागेश्वरी मंत्र उसके बाद फिर से १ माला ऐं’ का जाप करे, बाकि पूरी प्रक्रिया वैसी ही रहेगी. यह क्रिया अगले सोमवार तक करनी चाहिए.
इस तरह बेहतरीन याद शक्ति प्राप्त की जा सकती है, यह अभ्यास की हुई वस्तुओ को याद रखने में सरलता देती है. यह साधना ज्ञान को आत्मसात  करने की शक्ति को बढ़ावा देती है, IQ power में भी वृद्धि होती है.
यह साधना कोई भी व्यक्ति जो की ऊपर दिए लाभोको प्राप्त करना चाहे, कर सकता है चाहे वो कोई अभ्यास कर रहा हो या नहीं.

To study and acquire knowledge is one of the very basic and important aspects of the life. It has been seen that today according to time, one needs to study hard in regards to reach a certain level which lay a social and material balance in life.
It has been observed that there are so many people who after willing too are not able to study properly or they are not gaining the appropriate results of their hard work been put. There is a limited IQ power in every human being which is responsible to absorb the knowledge in mind. The brain is designed to understand with a capacity to digest a certain level of knowledge which may differ to person to person. In such situation, student may feel various guilt and tensions which lay him under pressure of study, resulting a loss of mental balance and sometime it also results in very sad moments for the whole family.

There is solution in tantra field which is one of the very powerful sadhana. This sadhana helps to develop understanding power with will too. The sadhana is called Vageshwari sadhana. Vageshwari is godess for the study, here study may refer to any studies.The sadhana of vageshwari should be started at any monday.

In the morning, the ritual must start before 6 A.M.
Have bath, wear white cloths.
Sit on the white aasan following North Direction. A lamp of pure ghee should be lighted.
Make Tilak with Saffron.

The gyan mudra should be performed with closed eyes and pray devi vageshwari for to develope mind in studies and have success.

After that With the help of Sfatik rosary chant one round of beej mantra Aeim (
ऐं )

followed by 11 rounds of vidhyaprapti vageshwari mantra


om vam vageshwari vidhyam dehi vageshwari namah om vam

ऊँ वं वागेश्वरि विद्याँ देहि वागेश्वरि नमः ऊँ वं

the mantra jaap should be completed peacefully. After this chant one round of beej mantra ( ऐँ )

once again then perform gyan mudra for sometime.

next day follow the same but vageshwari mantra should be done 3 rosary insted of 11 rosary. i mean on 1st day 11 rosary of the mantra has to be completed but after that from the next day 1 rosary of beej mantra aeim then 3 rosaries of the vageshawari mantra should be done, followed by 1 rosary of beej mantra Aeim , whereas other things remains the same. The process should be continuing till next Monday.

This way the sharp memory could be generated, it helps in remembering the things which had been learned.
It increase concentration level in studies and creates joyful surroundings in studies. this sadhna also helps in grasping power to be developed, it also developes IQ power.

The sadhana can be done by anyone who is interested to have above mentioned benefits though if they are not under passing with any kind of study even then.
****NPRU****

Wednesday, June 22, 2011

SABAR SOMAVATI SADHNA –FOR YOUR PERFECT JOB


जब बात पूर्णता की हो रही हो तो उसका अर्थ जीवन के दोनों पक्षों से होता है. अध्यात्मिक क्षेत्र में जहा हम विविध साधनाओ का अभ्यास करते हुए गुरु चरणों में लिन हो जाए उस तरह जीवन में यह भी जरूरू है की भौतिक पक्ष भी मजबूत हो. हमें मान सन्मान यश कीर्ति ऐश्वर्य की प्राप्ति हो सके. भौतिक जीवन में सफलता के बिना आध्यात्मिक पक्ष में सम्पूर्णता को प्राप्त करने के लिए प्रयत्नशील होने पर अत्यधिक संघर्षो का सामना करना पड़ता है, वरन उत्तम तो ये है की हम गृहस्थ और आध्यात्म दोनों को साथ में लेके अपनी मंजिल की तरफ आगे बढे. साधनाओ के अंतर्गत सभी प्रकार की गृहस्थ समस्याओ के निराकरण के लिए उपाय है, इसका सीधा अर्थ यही बनता है की साधना मार्ग सिर्फ आध्यात्मिक उन्नति के लिए नहीं है लेकिन भौतिक पक्ष में भी पूर्ण सफलता प्राप्त करने के लिए साधनाओ का सहारा लिया जा सकता है. आज के इस युग में जहाँ एक तरफ द्रव्य का ही बोलबाला है, जीवन के लिए एक उत्तम आय का स्त्रोत होना अत्यधिक जरुरी हो चूका है. लेकिन कई बार यु होता है की व्यक्ति विशेष को अपनी काबिलियत होने पर भी अपने कार्य क्षेत्र में योग्य पद या काम नहीं मिल पता है. या फिर काम मिलने पर भी कई प्रकार की बाधाए अडचने आने लगती है. कई बार योग्य जगह काम मिलने पर भी वेतन की समस्या होती है. कई लोगो की, खास कर के वह विद्यार्थी जो की अपनी पहली नौकरी की तलाश में हो उन्हें भी यह चिंता बराबर बनी रहती है की उन्हें यथायोग्य काम मिले जो की भविष्य में उनकी प्रगति के लिए एक आधार स्तंभ बने.
साबर साधनाओ में एसी कई साधनाए प्राप्त होती है जो की इस प्रकार के उद्देश्य में पूर्णता प्राप्त करने के लिए साधको का मार्ग प्रसस्त करती है. आगे की पंक्ति में भी एक एसी ही अद्भुत साधना दी जा रही है. इस साधना को करने पर साधक को योग्य काम मिलने में जोभी अडचने हो दूर हो जाती है, योग्य मनोकुलित व् प्रगति वर्धक स्थान पर नौकरी मिलती है. अगर किसीको अपनी नौकरी में किसी प्रकार की समस्या भी हो तो भी यह साधना से वह दूर होती है. संस्क्षेप्त में कहा जाए तो यह साधना काम व् नौकरी की हर समस्याओ को दूर करने क लिए ही बनी है.

इस साधना को साधक सोमवार मंगलवार शुक्रवार या शनिवार से शुरू कर सकते है
समय रात्रि के १० बजे बाद का रहे, दिशा उत्तर रहे.
रात्रि में स्नान करने के बाद सफ़ेद वस्त्र को धारण करे. इसके बाद अपने पूजा स्थान में बैठ कर के गुरु पूजन सम्प्पन करे और सफलता प्राप्ति के लिए प्रार्थना करे.
उसके बाद निम्न मंत्र का १०८ बार उच्चारण करे
ओम सोमावती भगवती बरगत देहि उत्तीर्ण सर्व बाधा स्तम्भय रोशीणी इच्छा पूर्ति कुरु कुरु कुरु सर्व वश्यं कुरु कुरु कुरु हूं तोशिणी नमः
यह जाप सफ़ेद हकीक माला से हो और उस माला को मंत्र जाप के बाद धारण कर ले.
यह क्रम पुरे ११ दिन तक रहे. इस साधना में रात्रि में भोजन करने से पहले थोडा खाध्य पदार्थ गाय को खिलाना चाहिए. ऐसा करने के बाद ही भोजन करे. अगर यह संभव न हो तो रात्रि में भोजन न करे.
इस साधना पूरी होने पर माला को विसर्जित नहीं करना चाहिए तथा गले में धारण करे रखना चाहिए.
यह साधना का करिश्मा है की यह साधना करने पर कुछ ही दिनों में यथायोग्य परिणाम प्राप्त होने लगते है.
When we are speaking of Completeness, it means about both aspects. Whereas we get dissolve in the holy feet of sadgurudev by understanding and practicing various sadhana of spirituality; it is also an important thing to have a strong material platform. We may receive reputation, respect, fame, glory. When it is tried to have completeness without being properly settled in material world, it may result in facing various hardship and struggles. Instead of that, it is better to move ahead toward our goals, with both material and spiritual sides. There are solutions for each and every material problems under sadhana, this directly means that sadhanas are not mere meant for spiritual gaining but sadhana support can also be took to have a complete success in material needs even.In today’s one sided world, there is a single concept of money speaking, it has become very important for everyone to have a proper income source. But many time it happens that a person with all capabilities even, does not become able to have a proper job and work. Or if they get it, so many troubles and difficulties keeps on knocking. Some time while having a proper work too, there is a problem of pay. Many people especially those who are searching for their first job do always worry on their first job which may work as proper pillar of their future career.In sabar sadhanas, we may have many sadhanas which lay sadhak to complete his desires by clearing the way. In below lines one of such sadhana is given. By doing this sadhana, all the troubles to have a proper work for sadhak becomes out of the way, the job is gained at proper liking and future worth working place. If anyone is facing any problem in running job too may perform this sadhana to remove that trouble. In short, this sadhana is meant for to remove each and every kind of job and work related problems.

Sadhak may start this sadhana on either day of Monday, Tuesday, Friday or Saturday.
Time should be after 10 in night, direction should be north.
After bath wear white cloths. Sit at your worship place and perform guru poojan. Pray for success.
After that chant following mantra for 108 time (1 rosary)
om somaavati bhagavati baragat dehi uttirn sarv baadha stambhay roshini ichchha poorti kuru kuru kuru sarv vashyam kuru kuru kuru hum toshini namah
The chanting should be done with white hakeek rosary, after chanting wear the rosary.
This process should continue for 11 days. In this sadhana one should offer some food to cow before having a dinner. One should have dinner after doing this process only. If it is not possible, do not have dinner.
After sadhana one should NOT drop rosary but rosary should be worn around neck.
This is miracle of sadhana that after completion of sadhana, in few days one may have desired results.
****NPRU****

Monday, June 20, 2011

TEEVRA AGHOR VASHIKARAN SADHNA


अभी महर्षि  देव दत्त  और में एक विशाल गुफा के अंदर  बैठे हुए हैं, जहाँ पर मैं एक उर्जा के एक उच्च और विशाल स्त्रोत  का अहसास कर पा रहा हूँ. एक ऐसी प्राकर्तिक  रूप से  स्वतः बनी हुए गुफा, जिसमे स्वतः की प्रकाश की प्राकर्तिक  व्यवस्था  हैं  और इसमें एक अंत्यत  स्वच्छ  साफ जल  से भरा  छोटा सा ताल  भी हैं | .पास की एक विशाल चट्टान रूपी  दीवाल पर एक संत पद्मासन की मुद्रा में बैठे हुए हैं . पूर्णतः ध्यानस्थ   अवस्था , ललाट पर त्रिपुंड सुशोभित, अत्याकर्षक  चेहरा ,गले में सुशोभित रुद्राक्ष माला ,सुंदर बलिष्ठता  युक्त शरीर ,और लहराते हुए केश राशि  जो की चट्टान से नीचे   तक पहुच रही हैं. इसमें कोई भी संदेह नहीं निश्चय ही वे एक उच्च संत हैं
महर्षि देवदत्त ने कहा  की उनका नाम  ऋषि मुंड केश ,जिसका शाब्दिक अर्थ  तो ये हैं की वो जो अपने केश को मुडित करता हो , पर में देखा की उनके केश राशि की लाबी ५ फीट से कम तो नहीं होगी | मैंने महर्षि की और आश्चर्यचकित  दृष्टी से देखा ,उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा  कि उनके १०८ नाम हैं ,पर उनका पहला  नाम मुंड केश ऋषि हैं, क्या तुम उन्हें  दीक्षा कैसे प्राप्त  हुए, न जानना  चाहोगे
 महर्षि देवदत्त ने कहा  ये ही वह  प्रथम  व्यक्ति हैं जिन्होंने भगवान् शिव से सीधे ही दीक्षा प्राप्त की  हैं, उन्होंने कुल १०८ प्रकार की  अघोर दीक्षा , भगवान् शिव से  सीधे ही प्राप्त की हैं.

मैं अवाक् सा खड़ा रह गया  ,कि यह तथ्य तो मैं भी नहीं जनता था कि १०८ प्रकार कि अघोर दीक्षा  भी होती हैं ,आज कुछ ही अघोर दीक्षा  जैसे कि मुंड स्थापन, मुंड केश ,दंड दीक्षा ,लिंग पिंड प्रचलित हैं ,पर  कभी भी ये किस प्रकार से संभव होती हैं उनके बारे में कभी भी विवरण नहीं मिलता हैं. मैं एक ऐसे   महान   संत के    दर्शन करके , मैं बेहद प्रसन्न हुआ .| 
देवदत्त कहते गए .."१००० से भी अधिक विभिन्न शाश्त्रों के रचियता हैं ये, शायद तुमने तंत्रेश और साबरी दर्पण के बारे मैं सुना हो , ये दोनों ग्रन्थ भी इन्ही के द्वारा लिखे गए हैं,  न केबल यही बल्कि ,रसायन शाश्त्र के भी ये पूर्ण ज्ञाता और सिद्ध हस्त हैं,इन्होने भगवान् शिव से ही सीधे ही सब ज्ञान प्राप्त किया हैं और .."

और क्या .. मैं इन महान व्यक्ति के बारे मैं सम्पूर्णता से जानना चाहता  था ,

देवदत्त कहते गए"..तुमने रावन के बारे मैं सुना ही हैं ,तुमने  एक बार पूछा था कि रावण निश्चय ही एक उच्च योगी पिछले जन्म में रहा होगा ,तो ये तुम्हारे लिए उत्तर कि यही हैं वह महान संत ,जिन्होंने  रावण के रूप में जन्म लिया था .
 में आश्चर्यचकित ...यद्दपि में नहीं चाहता था... इनके उपलब्धियां अनगिनत हैं ...मैंने झुक कर  इस महान संत को प्रणाम किया, और  हम लौट  आये | जब मैंने तंत्रेश ग्रन्थ के बारे  में देवदत्त जी से पूछा ,तो उन्होंने कहा कि मेरे प्रिय मित्र . तंत्रेश अब केबल सिद्धाश्रम में ही उपलब्ध हैं . पर मरे पास इस  महान ग्रन्थ कि कुछ साधनाए  हैं यदि तुम चाहो तो इन्हें लिख सकते हो .किसी तरह से मैंने दो साधनाए  लिख पाया ,उन मेंसे  एक " अघोर वशीकरण साधना " हैं .
 यह साधना बहुत ही उच्च कोटि की साधना हैं वशीकरण  की, इसमें कोई दो मत हैं ही नहीं ,जिसके माध्यम से आप किसी को भी अपने नियंत्रण में ला कर  अनुकूल बना  सकते हैं, मैंने महर्षि देवदत्त को इतने उच्च कोटि  की साधना ,वह भी इस महान संत की ,प्रदान करने के लिए  धन्यवाद  दिया   
        इस साधना को किसी भी सोमबार की रात्रि  में ११ बजे के बाद प्रारंभ किया जा सकता हैं ,साधना  प्रारंभ करने से पूर्व स्नान करके लाल वस्त्र धारण  करले .
 कोई एक प्लेट  ले ,जो लोहे या स्टील की बनी हो .| इसके अंदर पूरी तरह  काजल लगा दे, और निम्नाकित मंत्र  लिखे (काजल को इस प्रकार से हटा हैं की ) 
" ॐ अघोरेभ्यों  घोरेभ्यों नमः "
उस प्लेट के उपर जिस व्यक्ति का वशीकरण करना हैं उसका एक वस्त्र का टुकड़ा विछा दें | यदि ये किसी भी प्रकार से संभव न हो तो ,तो कोई भी नया  कपडे  का टुकड़ा उस  पूरी  प्लेट   पर बिछा दें. |उस के ऊपर उस व्यक्ति का नाम लिख दे, जिस पर ये प्रयोग करना हैं  ये नाम  लेखन  की  प्रक्रिया ,सिन्दूर से ही की जाना चाहिए | 
. अपने सामने भगवान् शिव का कोई भी चित्र जो  भी आपके पास हो और उस व्यक्ति का भी (जिस पर ये प्रयोग किया जाना हैं ) रखे.

इसके बाद पूर्ण मनोयोग से  उसी रात्रि में , काली हकीक या रुद्राक्ष माला से  ५१  माला  निम्नाकित मंत्र जप करें.

शिवे  वश्ये  हुं  वश्ये  अमुक  वश्ये  हुं  वश्ये  शिवे  वश्ये  वश्य्मे  वश्य्मे  वश्य्मे      फट  
इस मंत्र में अमुक की जगह उस व्यक्ति का नाम  उच्चारित  करें जिसे आपको वश में करना हैं .
जब ये मंत्र जप पूर्ण हो आप  ऋषि मुंड केश और भगवान् अघोरेश्वर   से  इस साधना में  सफलता के लिए  प्राथना करें.
साधना काल के दौरान आपको कुछ आश्चर्य जनक अनुभव  हो सकते हैं, पर इनसे  न परेशान या   बिचलित न हो , ये तो साधना सफलता के  लक्षण हैं .

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Maharshi Devdatt and I were now present in a nice big cave, where I can clearly feel a great source of energy.  A nice cave was lighting brightly naturally from inside and there was a small pond which was filled with a crystal clear water. On the nearer main wall there was a big stone on which one sage was seated in lotus posture. He was in deep meditation. Great attractive face, tripund of ash on forehead, rudraksha rosary in the neck, perfect muscular body, and long matted hairs were reaching out of the stone. Really, he was a great sage no doubt about his.
Maharishi Devdatt then spoke that his name is Rishi Mundkesh.  I was surprised by hearing his name because Mundakesha literally means the one who have shave his hairs, but here I found his matted hairs were not less than 5 feet long. I looked surprisingly to Maharishi. He smiled and said that he has 108 different names, but his one of the first name was Mundkesh Rishi. You know about Mundkesh Aghor diksha. I nodded, an Aghor diksha in which the whole hairs are been removed.
Devdatt continued “This is the first person who received that diksha from lord shiva him self. He got total 108 different Aghor Diksha from lord shiva him self.”
          I was speechless, I personally was not aware that there are 108 different aghor dikshas, just few aghor diksha are found today like Mundh sthapan, mundkesh, dand diksha, ling pidan, but  no more things are found anywhere about these dikshas. I was really feeling happy to see such a great sage. Devdatt told me “he is author of more than 1000 different scriptures. You might have heard about Tantresh and Shabari Darpan… those are even written by him. Not only this, he is master and component in rasayana even. He learnt everything through shiva him self and….”
What end….I was very curious to know about this man…
Devdatt continued…you know about Ravan. You asked me once that Ravan must be a big sage in his past life, and he must have took avtar. So here is your answer, this is the sage, who took birth as Ravan…
I was surprised…though I shouldn’t be…his achievements are uncountable… I bowed down to the great sage and we were back. But when I inquired about scripture Tantresh, Devdatt told me that my dear friend…Tantresh is only available in siddhashram. Thought I have some sadhana from that great scripture, if you wish you can note down. Anyways I noted two sadhanas only, in which one was Aghor Vashikaran Sadhna.
This is really a great sadhana for vashikaran and can control any one. I really thank devdatt to provide such a wonderful sadhana of such a great sage.
This sadhana should be done on Monday night only after 11 pm. One should take bath and wear red cloths before starting it.
 Take any steel or iron plate. Apply collyrium (kajal) all over inside and write the following mantra ( the collarium should be cuted that way)
“om aghorebhyo ghorebhyo namah”
On that place a piece of cloth of the person on which the vashikaran prayog is being done. If that is not possible anyhow, place any fresh cloth piece. On that cloth write a name of the person for whom prayog is being carried out. This name should be written with vermillion.

Place a picture of lord shiva infront of you and if available photograph of the person for which prayog is being done.
After that take black hakeek or rudraksha rosary and with concentration 51 rosaries should be completed of the following mantra on the same night only.
Shive Vashye Hum Vashye Amuk Vashye Hum vashye Shive Vashye Vashyme Vashyme Vashyme Phat.
Here, in mantra, one should chant name of the person to be vash, on the place of AMUK.
After completion of sadhana one should pray to rishi Mundakesh and lord Aghoreshwar for success in the sadhana.
During sadhana, one may have exiting experiences but really not to worry for that. Those are signs of success in the sadhana.
****NPRU****

Sunday, June 19, 2011

KAAL GYAAN BY MANTRA YOG

   
हमारे प्राचीन ऋषियो  ने सही अर्थो में विज्ञानं का अभ्यास किया था जिनका मूल उद्देश्य मनुष्य जाति के लिए इसे अविष्कार करना था जिससे वे उन खुशियों को प्राप्त कर सके जिसे हमारे शास्त्रों में आनंद कहा गया हैं . इसी दौरान उन्होंने आध्यात्मिकता के पथ पर कई इसी क्रिया पद्धत्तिओ की रचना की जिससे हर एक  अपनी मानसिकता के अनुरूप पथ को चुन सके.  
          इसी राह में १०८ पद्धत्तिओ की रचना हुई जैसे  मंत्र, तंत्र, योग, ध्यान, दर्शन, यज्ञ, पारद, सूर्य विज्ञानं,...ये सब अलगअलग खास पद्धत्तिया थी जिनका उद्देश्य एक ही था. जरुरी हैं  की मनुष्य अपने जीवन में एक ऐसा  रास्ता चुने जोकि उसे अपने आध्यात्मिक लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सहायता प्रदान करे क्यूँ की हर एक मानव एक अलग विचार पद्धत्ति एवं जीवन जीने का के लिए स्वतंत्र हैं .
मगर समय चलते हमारे महर्षियोंने ज्यादा खोज की, उन्होंने पद्दतियो के मध्य स्थिरता स्थापित  की और सबसे सहज पद्धत्तिओ के लिए खोज की, जिसमे जल्द और बेहतर  परिणाम प्राप्त करे. इस दौरान , उन्होंने क्रिया पद्धत्तिओ को एक दुसरे के साथ मिलाना शुरू किया जिससे और नयी पद्धत्तिया सामने आई. 
            जैसे  की सूर्य विज्ञानं पूर्ण रूप से अणु आधारित विज्ञानं हैं , जब उसे तंत्र के साथ सम्मिलित किया गया तो वो और सहज हो गया. और एक नया रास्ता मिला जिसमे सूर्य विज्ञानं लेंस की आवश्यकता न होके मात्र नेत्रों के माध्यम से पदार्थ परिवर्तन संभव था, इसी क्रिया को सूर्य विज्ञानं तंत्र कहा गया. यही  तथ्य पारद तंत्र के ऊपर भी  लागु होता हैं . जब पारद विज्ञानं का समन्वय तंत्र की विभिन्न  क्रियाओ के साथ किया गया, तब पारद से लाभ प्राप्त करना और भी आसान  हो गया.
      भारतीय आध्यात्मिक प्रणालियों  में सबसे ज्यादा प्रसिद्द प्रणाली मंत्र एवं योग रही हैं , वैसे तो दोनों एक दुसरे से बिलकुल अलग हैं . मंत्र सिर्फ ध्वनी का विज्ञानं हैं . हमारे कान सिर्फ कुछ एकं निश्चित आवर्ती तक ही ध्वनि सुन सकते हे, लेकिन ध्वनि तो हर जगह होती ही हैं . चाहे हम सुन सके या नहीं, ध्वनि से एक विशेष उर्जा का निर्माण होता ही हैं . इस तरह विशेष ध्वनि विशेष उर्जा का निर्माण करती हैं  और जब अलग अलग  ध्वनियो का निर्माण एक साथ किया जाता हैं  वे एक साथ एक अलग ही उर्जा को जन्म  देती हे. यही मंत्र विज्ञानं का सही संकल्पना हे. दूसरी तरफ योग में आध्यात्मिक अनुभूतियो के लिए शरीर का सहारा लिया जाता हैं . योग पद्धति में शरीर को माध्यम मात्र ही गिना जाता हैं . विशेष प्रकार के व्यायाम से आत्मा को एक विशेष उर्जा के द्वारा आध्यात्मिक मार्ग पर आगे बढाया जाता हैं , अलबत्ता   योग में भी विविध प्रकार हैं .
     जब इन दोनों प्रणालियों को , एक  विशेष प्रणाली खोजने के लिए एक साथ जोड़ा गया, तब वह मंत्र योग बना. इस प्रणाली में मंत्र जाप से निर्मित ध्वनि को , योग की विशेष तकनीक से जोड़ा गया. इससे कई सिद्धिया प्राप्त करना आसान हो गया. और इसमे भी आगे शोध कार्य हुआ. इसी दौरान ये  तथ्य सामने आया कि  कुछ विशेष तरीको से निर्मित ध्वनि की उर्जा, कुण्डलिनी में कोई विशेष चक्र को स्पंदित करती  हैं . काल ज्ञान के विषय में, अनाहत चक्र जोकि ह्रदय पटल के पास स्थित हैं  वही काल ज्ञान को समेटे हुए हैं . और उन्होंने खोज की काल ज्ञान के लिए उपयुक्त  क्रिया की.इस प्रकार की पद्धतिया हमेशा ही गोपनीय रखी गयी, क्यूंकि इस प्रकार की प्रणाली को अभ्यास में लेने  के लिए गुरु की तरफ से शिष्यों को ये शर्त हुआ करती थी कि वो मूल दो प्रणालियों पूर्ण हो. जैसे  की यहाँ मन्त्र एवं योग. या तो गुरु शिष्य से अत्यंत खुश हैं  तो ही वो इस प्रकट की प्रक्रिया दे देते थे. इस प्रकार की प्रक्रियाए बहुत  आसान होती हे और रोजबरोज के जीवन में की जा सकती हैं . या फिर इसमें इसमे ज्यादा बाध्यता नहीं हैं . इस लिए ये गृहस्थो के लिए ज्यादा उपयुक्त हैं . मेरे देखने में आया हे कि  ऐसी  पद्धतिया गुरु अपने जीवन के आखरी क्षणों में अपने मुख्य शिष्य को देते रहे हैं  या फिर कुछ इसे इंसानों को जो की उनके ज्यादा नजदीक रहे हो. में आप लोगो के सामने एक इसी ही प्रक्रिया रख रहा हूँ .


      कुछ दिनों तक पूरक कुम्भक रेचक का अभ्यास करे. मतलब की सांस अन्दर खींचना अन्दर रोकना और फिर बाहर  निकलना. जितना हो सके उतना लम्बी प्रक्रिया हो मगर कोई बलपूर्वक प्रयास  नहीं. कुछ दिनों में ये क्रिया प्राकृतिक हो जाएगी.

इसके बाद नीचे  दी गयी क्रिया का अभ्यास  प्रारंभ करना चाहिए

पूरक करते वक्त बीज मंत्र " ह्रीं " का उच्चारण करे .
कुम्भक करते वक्त बीज मंत्र " ह्रां " का उच्चारण करे .
रेचक करते वक्त बीज मंत्र " ह्रूं " का उच्चारण करे
.

कुछ दिनों तक मन ही मन जाप होना चाहिए. फिर अभ्यास  हो जाने के बाद उच्चारण भी हो ,अभ्यास से यह सहज संभव हो जाएगा.

आँखे बंद होनी चाहिए और अनाहत चक्र पर ध्यान करे. कुछ समय बाद आपको कई द्रश्य दिखने लगेंगे जो की आपने पहले कभी नहीं देखे होंगे. इसी का अभ्यास आगे करते रहने अनाहत चक्र जाग्रत होने से आप काल खंड के किसी भी क्षण को पकड़ के देख सकते हैं .     
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       Our ancient sages were real scholars of the science whose basic aim was to make invention through which the mankind can attain total happiness or the magnifying joy termed as “Anand” in the scriptures. Mean while they developed particular systems for the path of spirituality which lay the option of comfortable selection according to one’s nature.

                In this regard’s total 108 system were been designed like Mantra, Tantra, Yoga, Dhayana, Darshana, Yagna, Paarad, Sury Siddhant etc. these were the particular branches leading to the same goal with different ways. As one is independent with differentiation of thoughts and way of conduct to live the life, they can select particular path in which they do attend a spiritual goal with best of the comfort.

But when the time passed, more research had been carried out by our Maharishis. They made a core balance between these systems and started innovating best possible systems, which can give quick and best results. Meanwhile they started combining various methods with each other and it gave a birth to very new and effective systems.

            For example Sury Vigyan was complete science of atoms. When it was applied a bled with tantra it became easier. And a new way was found in which the lens used for Sury Vigyan was not required and the atoms of matters could be change with medium of eyes only, it became sury vigyan tantra. The same goes for Paarad Tantra, when paarad vigyan was combined with various tantrik processes, it became easier to handle paarad and take benefit of it.

In all Indian spiritual system, the most famous systems to everyone had remained Mantra and Yoga, though both are very different from each other. Mantra is science of Sounds only. Our ear can hear sounds up to some decibels, but sound is everywhere rather we can hear it or not, and sound do prepare a particular energy vibration. This way, particular sound prepares a particular energy and combining various sounds it gives a set of specific energy. This is the actual concept of Mantra Vigyan. On the other side, Yoga deals with spiritual attainment with the help of body. In Yoga system body is counted as medium only. With particular exercise they generate energy in the body with leads a soul to the spiritual way. Well, in yoga even we have various types.

         When this both science were combined for to invent a new system, it became Mantra Yoga. In this system, energy of the sound generated through specific chanting was combined with various yoga techniques. This made various accomplishments easy to achieve. Again they went deep and started researching more.

This way, they found that with some methods a vibration could be generated to activate particular chakra of Kundalini. In regards of kaal gyan, it is found that Anahat Chakra situated to side of Heart is the main holder of Kaal. And they innovated special method for Kaal Gyan.

Such exercises and Processes had always remained secret; because, to go through with such process, there was a condition for the disciples to master in both the sciences. Like in this case Mantra and Yoga. Or else if Guru is very pleased with disciple he will provide such process. Such processes are very easy in nature to perform and can be added into day to day life. Or else there are very less boundaries. It makes it very easy for householders. I have seen many yogis to give such process at very last time of their life to the chief disciples or to particular people which had been in very touch of them. One of such process I am sharing with you all.
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One should practice Poorak, Khumbhak and rechak of Yoga for some days. Simply to breath-in, Hold and Breath-out, but one should do it as long as they can and with no force at all. In some days it became very natural to do this.

After that one should follow the particular practice.

When Doing poorak Chant beej Mantra “Hreem”.
At the time of Khumbhak  chant “ Hraam”
At the time of Rechak chant “ Hroom”

In practice first you can chant in Mind, then practicing it for some days, you chant it with mouth.
The eyes should be closed and concentration should be at anahat chakra with in. slowly you will start watching various scenes which previously you have not seen. Practicing it make you catch any moment of any tense and you will be able to see anything you desire when Anahat chakra becomes activated.


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Monday, June 13, 2011

SABAR TANTRA MAHAVISHESHANK-मनोमय जगत की साधनाए जो सदगुरुदेव से प्राप्त हुयी


सृष्टि अपने आपमें अनंत रहस्यों को अपने आपमें समाये हुए हे. जो भाग हम अपनी आँखों से देख रहे हे वह तो मात्र एक बूँद ही हे जो इस महासागर का एक अत्यधिक न्यून हिस्सा हे. जिस प्रकार दूध में धृत होता तो हे लेकिन वह सामान्य अवस्था में दिखाई नहीं देता ठीक उसी तरह इसी स्थूल जगत में समाहित हे कई जगत और यु कहा जाए की अनंत जगत और अनगिनत रहस्य. यु तो सूक्ष्म जगत साधको के मध्य प्रचलित रहा हे लेकिन जब साधक सूक्ष्म जगत में निर्गद द्वार से प्रवेश करता हे और जेसे जेसे अभ्यास बढाता जाता हे, आगे की जटिल क्रियाओ के माध्यम से वह जगत भेदन में सफलता प्राप्त कर लेता हे. यु मेने भी परमहंस स्वामी निखिलेश्वरानंद जी से सूक्ष्म जगत से आगे के कई रहस्य समजे. जिसमेसे एक था मनोमय जगत 
मनोमय जगत का आधार सूक्ष्म जगत की अंतिम अवस्था दिव्यतम जगत और माया जगत के मध्य स्थित हे. इस प्रकार यह जगत अपने आपमें कई कारणवश अत्यधिक महत्वपूर्ण हे. इस जगत में प्रवेश के बाद साधक को अत्यधिक महत्वपूर्ण साधनाओ का ज्ञान दिया जाता हे जो की अत्यधिक सहज ही होती हे लेकिन उसका प्रभाव अचूक होता हे. दूसरी ओर ये साधनाए इस प्रकार से निर्मित होती हे की वह सहज प्रयास में ही साधक को सफलता प्रदान करने में समर्थ होती हे.
यह जगत की सबसे बड़ी विशेषता यह हे की मनोमय जगत अनंत मन से जुड़ा हुआ होता हे तथा मन ही केन्द्रीभूत होने से इस जगत की गति मनोमय ही होती हे. यु इस जगत में साधना करने पर साधक अपने मन की गति से साधना समाप्त कर सकता हे यु एक क्षण में वह चाहे तो सेकडो साधनाए भी सम्प्पन कर सकते हे. इस लिए अत्यधिक कम लौकिक समय में ही व्यक्ति साधना सम्प्पन हो सकता हे. यह क्रियाए इतनी सहजभी नहीं हे. इस क्रियाओ को मात्र सदगुरुदेव के चरणों में बैठ कर ही समजा जा सकता हे.
मनोमय जगत की अलौकिक और विचित्र साधनाओ में सभी प्रकार की साधनाए समाहित होती हे. चारो तरफ बिखरा हुआ शुभ्र स्वच्छ प्रकाश, मन में जिस भाव या जिस विचार को उत्प्पन किया जाता हे वह तुरंत स्थूल रूप धारण कर लेता हे. इस प्रकार के दिव्य जगत की साधनाए कितनी महत्वपूर्ण होती हे वह तो सिर्फ अनुमान ही लगाया जा सकता हे. सदगुरुदेव निखिलेश्वरानंदजी की कृपा से उस दिव्य जगत में साबर साधनाओ का भी अभ्यास उनके शिष्यों द्वारा होता आया हे. कुछ एसी ही अलौकिक व् दिव्य साबर साधनाए आगे में प्रस्तुत कर रहा हू जो मुझे सदगुरुदेव निखिलेश्वरानंदजी की कृपा से वह दिव्य मनोमय जगत में प्राप्त हुयी थी


ध्यान प्राप्ति साधना:
यु तो ध्यान मात्र अभ्यास का विषय हे और जेसे की सदगुरुदेव ने कहा हे की तुरंत ही ध्यान लग जाए एसी कोई साधना नहीं हे, यह एक अभ्यास हे जो निरंतर करते रहने से ही सिद्धि प्रदान करता हे, लेकिन मुझे सदगुरुदेव से यह साधना प्राप्त हुयी थी जिसके विषय में उन्होंने कहा था की यह साधना करने पर साधक की ध्यान में आगे बढ़ाने की गति अत्यधिक तीव्र हो जाती हे और साधक कुछ दिनों तक इसका अभ्यास करता रहे तो उसे पूर्ण ध्यान की प्राप्ति इस साधना के सहयोग से अत्यधिक कम समय में हो जाती हे

यह साधना ब्रम्ह मुहूर्त में ही की जाती हे. दिशा उत्तर रहे. वस्त्र और आसान सफ़ेद हो. साधक को इसमे किसी भी प्रकार की माला का उपयोग नहीं करना हे. पद्मासन लगाने के बाद साधक आँखे बांध कर निम्न मंत्र का उच्चारण मन ही मन तब करना हे जब वायु कुम्भक अवस्था में हो. कहने का मतलब ये हे की साँस अंदर लेने के बाद इस मंत्र का मन ही मन उच्चारण कर के बहार निकले

ओम कृष्णाय ध्यान प्रदाय कर जगत पतये नमः
मंत्र का उच्चारण करते वक्त आँखे बंद रहे और आतंरिक त्राटक भृकुटी के मध्य रहे. रोज नियमित रूप से इस मंत्र का ब्रम्ह मुहूर्त में मात्र १ घंटे जाप करना हे. यह प्रयोग २१ दिन का हे. जिसे किसी भी वार से शुरू किया जा सकता हे.
विचारशून्य मस्तिस्क के लिए:
कई बार अत्यधिक विचारों से मन बोजिल हो जाता हे और मानसिक संतुलन बिगडने लग जाता हे. यु कई बार साधक साधना के दौरान कई प्रकार के विचारों से त्रस्त रहता हे व् मानसिक उर्जा का क्षय यथा योग्य न हो कर के विभिन्न दिशाओ में मन भटक जाता हे जिससे हताशा और निराशा जेसी गंभीर मानसिक बीमारी स्वाभाविक हे. साबर साधना की उच्च कोटि की साधनाओ में से एक गुप्त साधना हे जो विचारशून्य मानस के लिए अचूक हे और जो सिर्फ मनोमय जगत के साधको के मध्य प्रचलित रही हे
यह साधना को गुरुवार से शुरू करे. यु यह साधना या तो मध्य रात्रि में १२ बजे के बाद की जाती हे लेकीन अगर यह संभव न हो तो साधक इसे ब्रम्ह मुहूर्त में करे.
अपने सामने लोबान धुप को जला ले, साधना के दौरान साधना कक्ष में साधक के अलावा और कोई न हो. वस्त्र इसमे श्वेत रहे दिशा दक्षिण. फिर साधक श्वेत आसान पर बैठ कर एक हरा कपड़ा या हरा धागा अपनी दाहिनी बांह पर बांध ले और उसके बाद निम्न मंत्र का जाप २ घंटे तक करे. इस साधना में जप काल के दौरान पसीना आना स्वाभाविक हे
उलेउल्लाही उलेउल्लाही उलेउल्लाही
यह साधना ७ दिन तक करनी हे. ७ दिन तक दरगाह या मजार पर जा कर साधना सफलता के लिए दुआ करनी चाहिए. ८ वे दिन वह धागा या कपडा अपने हाथ से अलग कर के माजर या दरगाह पर चडा दे.
तंत्र शक्ति जागरण साधना:
हर एक तत्र साधक चाहता हे की वह अपनी तांत्रिक साधनाओ में आगे बढे और बढाता ही जाए लेकिन यु होता नहीं हे, इसका कारण यह होता हे की शरीर में निहित स्व तंत्र शक्ति सुषुप्त अवस्था में होती हे, यु मनुष्य खुद ही तंत्र स्वरुप हे क्यूँ की वह जिस ब्रम्ह की खोज कर रहा होता हे, मनुष्य उसका ही तो अंश हे. यु यह शक्ति की प्राथमिक साधना हे जिसे करने पर साधक के अंदर शौर्य व् निडरता का आभास होने लगता हे तथा उसका मन पहले की अपेक्षा ज्यादा लक्ष्य केंद्रित होता हे
यह साधना मंगलवार से शुरू होती हे. जिसमे दिशा उत्तर रहे. वस्त्र काले हो. भूमि पर ही आसान रहे, अगर साधक चाहे तो स्मशान भस्म का आसान भी बना सकता हे लेकिन और कोई आसान न रहे. यह साधना रात्रि में १.३० बजे के बाद शुरू करे.  अपने सामने शिव का कोई चित्र स्थापित करे और अगरबत्ती जलाए. उसके बाद निम्न मंत्र की रुद्राक्ष माला से ११ माला जाप करना हे
ओम शंकर जटा खोले शक्ति जरे स्वाहा
यह क्रम ७ दिन तक बना रहे. साधक इन ७ दिनों में अपने आप में वह बदलाव अनुभव करने लगेगा जो की हर एक तांत्रिक साधना की भावभूमि हे.
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The world lays infinite secrets in itself.  The part of the world we are watching is just as small as drop of an ocean. The way milk owns butter in itself but it is invisible in its normal state, exactly the same way the sthool jagat or world contains so many worlds or we can say infinite worlds and innumerable secrets. Well, the Sukshm Jagat had remained famous among sadhak but when Sadhak enters into Sukshm Jagat from Nirgad dwar and when step by step the exercise increases, he may get success through some difficult processes of Jagat bhedan. This way, I even understood some secrets beyond Sukshm Jagat from Swami Nikhileshwaranandji. Among which one was Manomay Jagat.
The base of the Manomay Jagat is in-between last state of Sukshm Jagat which is divyatam Jagat and Mayajagat. This way, Manomay Jagat is very important in many ways. After entering into this world Sadhak is granted many important sadhanas which are easy in nature but the results are completely accurate. On other hand the sadhanas are meant this way which can give success in Spontaneous efforts.
The biggest specialty of this Jagat is that it is connected to infinite mind and the mind is center of this world so the continuity of this world is speed of mind. This way, a sadhak can complete sadhana with speed of mind in this world and thus in a single moment hundreds of sadhana can be done. So, in very short span of material world’s time, one can complete sadhana. The process is not so simple. Such processes can only be learned under guidance of component sadguru.
The divine and mysterious sadhanas of this Manomay Jagat lays every aspect. White moonlight like light spread on every direction, any thought brought into mind get instant tangible form. How important could be sadhanas of such Divine place could only be imagined. With grace of Sadgurudev Nikhileshwaranandji, Sabar sadhanas are also being understood by his disciples in that divine world. Some of such divine sadhanas I am presenting here which I received in manomay jagat with divine grace and blessings of Sadgurudev Nikhileshwaranandji
Dhyan Prapti Sadhana
Though Meditation is a subject of practice and as Sadgurudev said that there is no sadhana which can give u instant meditation, this is practice which is applied into routine practice, can give accomplishments but I received this sadhana from sadgurudev in which regards he told that by completing this sadhana, the speed of success in meditation process gains boost and if sadhak keeps on practicing thus the complete meditation can be gain through collaboration of the sadhana in very short span of time.
This sadhana can only be done in Bramh Muhurt. Direction should be north. Cloth and Asan should be white. No need of any rosary. After being in padmasana, sadhak should recite the mantra in mind when air is in kumbhak position. It means after breathe in, chant mantra in mind and then only breathe out.
Om Krishnaay dhyaan pradaay kar jagat pataye namah
While mantra chanting, eyes should be closed and the concentration should be on third eye. Regularly the mantra chanting should be done for 1 hour in Bramh muhurt. This Prayog is for 21 days and could be start on any day.
For thoughtless mind:
Sometimes mind becomes dull with many thoughts and mental balance gets spoiled. This way during sadhana even, sadhak remains Stricken with thoughts and use of mental energy get spoiled with mind getiing into various directions. Through which mental diseases like stress and depression take place naturally. In sabar sadhana there is an accurate secret  sadhana   which can provide thoughtless mind and which remained famous among sadhak of Manomay jagat.
This sadhana should be started on Thursday. This sadhana is generally done after 12 in midnight but if that is not possible, the sadhana can be done in Bramh Muhurt.
Light Loban dhoop infront of you; there should be no one in sadhana room except sadhak during sadhana. Cloth should be white and direction, south. Then sadhak should sit on white asan and tie q green cloth or thread on his right hand and then chant mantra for 2 hours. Sweating is natural during this sadhana.
Uleullahi uleullahi uleullahi
The sadhana should continue for 7 days. For 7 days visit Majar or mosque and pray for success in sadhana. On 8th day day, remove that cloth or thread from your hand and place it in Majar or mosque.
Tantra Shakti activation Sadhana:
Every tantra sadhak wish to go ahead in his sadhanas but often this doesn’t happen. The reason behind this situation is the power of Swa tantra remains in dormant state. Human himself is tantra because the bramh he is looking for, they are part of the same.  This way, this sadhana is primary sadhana of shakti when performed can fill gallantry and fearlessness in sadhak and his mind even stays concentrate on his targets.
The sadhana should be started on Tuesday. Direction should be North. Cloths should be black. Aasan should be on land, if sadhak wishes, asan can also be prepare from smashan bhasm but other asans are prohibited. This sadhana should be started after 1:30 in midnight. Place a photograph of lord shiva infront of you and light Incense sticks. After that chant 11 rosary of mantra with rudraksh rosary.
Om Shankar Jataa Khole Shakti jare Swaha

The sadhana should be continuing till 7 days. In these 7 days, sadhak himself will start experiencing the change which is preliminary requirement for tantric sadhana.
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