Monday, November 28, 2011

AAVAHAN-19(BEEJOKT TANTRA MAHATAMYA)


सदगुरुदेव निखिलेश्वरानंद जी के सानिध्य मे योग तांत्रिक जटिल व् गोपनीय रहस्यों से पर्दा उठाता ही जा रहा था . अब इंतज़ार था रात्रि काल का. आवाहन के माध्यम से मुझे उन गोपनीय प्रक्रियाओ को प्राप्त करना था. वस्तुतः ये प्रक्रियाए सदगुरुदेव खुद भी दे सकते थे, लेकिन इसके पीछे उनका क्या चिंतन रहा होगा कुछ पता नहीं. यु भी उनका ये स्वभाव ही रहा है की वह कभी कभी अपने शिष्यों के पास या अन्य सिद्धो के पास ज्ञान प्राप्ति के लिए अपने शिष्यों को भेजते है, इसके पीछे क्या चिंतन होगा कुछ कहना सामर्थ्य के बहार की बात है.
शाम का समय और शुरू हुई आवाहन की गुढ़तम प्रक्रिया मे से एक; सूक्ष्मजगत मे प्रवेश. शुभ्र प्रकाश के मध्य कई दिव्यात्मा अपने आप मे ही लिन. तभी किसी तरफ से एक दिव्यात्मा मेरे पास आ गए, कौन थे वह कुछ ज्ञात नहीं. उन्होंने सीधे ही कहा की एक प्रक्रिया तो मे तुम्हे दे रहा हू लेकिन इसके पूर्ण नियमों का पालन करना आवश्यक है. मुझे आश्चर्य नहीं हुआ की उन्हें मेरे बारे मे कैसे मालूम क्यों की इन सिद्धात्मा तथा दिव्यात्मा के लिए कोई भी चीज़ असंभव नहीं है इसका मे कई बार अनुभव कर चूका था. फिर भी मेने कहा की यह प्रक्रिया किस सबंध मे है. तब उन्होंने कहा की कुण्डलिनी योग मे इस मंत्र का प्रयोग करने पर शरीर अपने आप ही निचे स्थिर हो जाता है तथा उर्ध्व गति त्वरित हो जाती है. इसी प्रक्रिया के माध्यम से मनुष्य अपनी आत्मा से सूक्ष्म लोको की यात्रा भी कर सकता है. लेकिन साधक को चाहिए की वह इस मंत्र का जाप कुण्डलिनी योग के कुछ दिनों अभ्यास करने के बाद ही करे. साथ ही साथ यह मंत्र का जाप अभ्यास के साथ ही  होना चाहिए.
जो मंत्र उन्होंने बताया था वह कृष्ण से सबंधित था जो की इस प्रकार से है:
ओम कृष्ण रुपस्ये क्लीं सर्व सर्वाय फट्
कुण्डलिनी योग के मध्य इस मंत्र का अभ्यास करने पर साधक कुछ ही दिनों मे मूलाधार पर स्थिर होने लगता है और बाद मे उसकी गति उर्ध्व होने लगती है. साधक को ज्ञान मुद्रा मे इसका जाप करना चाहिए तथा वस्त्र सफ़ेद पहेनना चाहिए. इस मंत्र का उच्चारण नहीं किया जाता इसे आतंरिक रूप से जपना होता है. साधक के लिए यह विशेष नियम है की यह मंत्र कम से कम ३ साल तक वो किसी को नहीं बताये.
क्या नाद योग से सबंधित भी कोई प्रक्रिया है ?
नाद योग तथा उसकी योग तांत्रिक प्रक्रियाओ मे बहोत ही तफावत है. इससे सबंधित २ प्रक्रियाए है. पहला मंत्र जो है वह है सोऽहं
मेने कहा की आगे? उन्होंने हस्ते हुए कहा की यही मंत्र है. ये २ बीज है जिसमे शिव तथा शक्ति का समन्वय है. आज बीज मंत्रो के बारे मे साधक रूचि नहीं लेते लेकिन ये सामान्य सी बात है की कितना भी बड़ा मंत्र हो लेकिन ज्यादातर मंत्रो मे बीज होंगे ही. अगर साधक बीज मंत्रो को ही ठीक से साध ले तो किसी भी सिद्धि को प्राप्त करना एक सामान्य सी बात हो जाएगी.
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Complicated and hidden mysteries of yog tantra were being revealed under guidance of sadgurudev Nikhileshwaranand ji. Now it was waiting for eve. I was supposed to collect those secret processes through aavahan. Those processes could have also been given by sadgurudev, but what was the mottow behind his order, I was not aware. He owns nature where he many times send his disciples to other disciples and siddha people to gain knowledge, what his logic remains behind this system, to make any comment there is un eligibility.
Evening time and one of the mysterious processes of aavahan started; to enter in sukshm jagat. Many divine souls were lost in their self in the white lights all over. At the moment, one divyatma came to me, who he was. I do not know about it. He straight came to point, I am giving you one procedure but to follow all the rules and regulations is basic necessary. I felt not strange that how he came to know about me because for these siddhatma and divyatma there is nothing impossible and that I had experienced many times. Then too I asked that the process is related with what subject. That time he told me that in kundalini yoga if this mantra is being performed it may give success in internal downward establishment and speed to go upwards increases. With the same process one can travel with his soul to vatious sukshm lok. But sadhak should use this mantra after some days practice of kundalini yoga. With that sadhak should chant the mantra with practice only.

The mantra given by him which was of Krishna is as follows:

Om Krishna rupasye kleem sarv sarvaay phat

If this mantra is performed with kundalini yoga, in some days sadhak will be able to establish himself in muladhar and after that his upward travel also get started. Sadhak should chant the mantra in gyan mudra and cloths should be white. This mantra should not be chanted with mouth sound, internal chanting should be done. It is also a necessary rule for sadhak is not to give the mantra to anyone for at least 3 years.

Is there any process in relation to naad yoga?

There is a big difference in naad yoga practice and same process of yog-tantra. There are two processes for the same.  First mantra is “soham”

I asked ‘further’? He said laughingly that this is complete mantra. These are two beej mantra among which shiva and shakti is incorporate. Today sadhak do not show much interest in beej mantra but it is very basic thing that how big the mantra could be, majority have the beej mantra in it. If sadhak accomplish these beej mantras then to have any siddhi is very normal thing for those.

****NPRU****   

Sunday, November 27, 2011

AAVAHAN-18 (KAALANUGAMAN VIDHYA BHED)


मेरी प्राथना को स्वीकार करते हुए सदगुरुदेव ने पूरा विधान बताया की पहले व्यक्ति को महाकाली बीज क्रीं (क्रीन्ग) का सवालाख मंत्र का अनुष्ठान करना चाहिए जिसे किसी भी कृष्ण पक्ष की अष्टमी से किया जा सकता हे अपने सामने महाकाली का चित्र व् यन्त्र को स्थापित कर पूर्ण नियम के साथ इस बीज का अनुष्ठान एक हफ्ते मे कर ले. जिसमे वस्त्र व् आसान काले रंग का हो तथा माला काले हकीक की हो इस अनुष्ठान के समाप्त होते ही इसी प्रकार धूमावती बीज ‘धूं’ का सवा लाख मंत्र जाप का अनुष्ठान हो. इसमें वही माला का प्रयोग करे जो माला महाकाली बीज मे प्रयोग हो गयी है. जब यह अनुष्ठान समाप्त हो जाए तब फिर से धूं क्रीं धूं” मन्त्र का सवालाख मंत्र जाप का अनुष्ठान करने पर साधक की यह स्थिति आ जाती है की वह योग तंत्र के अभ्यास के माध्यम से अपने वास्तविक काल खंड से अलग हो कर सूक्ष्म रूप मे भूत काल मे उपस्थित हो सकता है. साधक को यथा संभव कुण्डलिनी योग का भी अभ्यास करते रहना चाहिए. धीरे धीरे अभ्यास के माध्यम से साधक फिर वास्तविक काल से जितना भी संभव हो पीछे जा सकता है.
कुण्डलिनी योग का अभ्यास कैसे किया जाए?
साधक को चाहिए की वह शांत वातावरण मे बैठ कर आँखे बंद कर अपनी कुण्डलिनी को देखने का प्रयत्न करे और यह अनुभव करे की वह अपने शरीर की अनंत गहेराई मे अंदर उतर रहा है. इस वक्त साधक किसी भी प्रकार के चिंतन को अपने मन मे ना रखे धीरे धीरे अभ्यास करने पर साधक को बाहरी आवाजे सुनाई देना बंद हो जाती है और वह अपने शरीर की अनंत गहेराई मे उतरता ही जाता है. व्यक्ति को धीरे धीरे अपनी कुण्डलिनी साफ़ दिखने लग जाती है जब वह पूर्ण रूप से अंदर उतर जाता है तब वह मूलाधार चक्र पर स्थिर हो जाता है. उसके बाद साधक अभ्यास को आगे बढ़ते हुए ऊपर उठे और धीरे धीरे आतंरिक चक्रों को देखने का प्रयत्न करे. इस प्रकार जब साधक आज्ञा चक्र को देखने मे समर्थ हो जाता है तब यह योग की पूर्णता को प्राप्त कर लेता है तथा नाद योग की तरफ आगे बढ़ सकता है.
नाद योग क्या है?
ब्रम्हांड की संरचना मे जो मुख्य ध्वनि रही है वह ध्वनि को नाद कहा जाता है. वह ध्वनियो मे मूल है तथा वह सर्व जड़ चेतन मे निहित है. वही नाद को ओम की ध्वनि कहा गया है. हमारे शरीर मे नित्य वह ध्वनि गुंजरित रहती है. उसी ध्वनि को आत्मसार कर ब्रम्हांड से अपना संपर्क बनाने के लिए जो योग है वही नाद योग है. यु शरीर मे मुख्य नाद के अलावा दो गौण नाद भी है. साधक नाद की ध्वनि को प्राप्त कर लेता है तो उस ध्वनि से निहित उर्जा का क्षय होने से बचता है तथा वह उर्जा योग के माध्यम से संग्रहित होती रहती है. यु साधक अपने इष्ट को प्राप्त करने मे समर्थ हो जाता है.
तो क्या इन विविध योगो का काल से कोई सबंध है?
योग तांत्रिक प्रक्रियाओ मे इन विविध योग पद्धतियों का संयोग तांत्रिक मंत्रो के साथ कराया जाता है जिससे की इसका प्रभाव तीव्र तथा त्वरित हो. जैसे की दोनों प्रक्रियाए अपने आप मे पूर्ण योगिक प्रक्रियाए है लेकिन अगर इनके साथ ही साथ तांत्रिक मंत्रो का संयोग करा दिया जाए तो साधक कम समय मे ही अपने लक्ष्य पर पहोच सकता है. तुम्हारी इच्छा इस प्रकार की प्रक्रियाओ की प्राप्ति की है तो आवाहन के माध्यम से तुम्हे वह प्रक्रियाए प्राप्त हो जाएंगी साथ ही साथ आवाहन से सबंधित कई गोपनीय तथ्य भी तुम्हारे सामने साकार हो सकेंगे....
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By accepting my prayers, sadgurudev disclose the complete process that first one should do anusthan of 1,25,000  mahakaali beej mantra ‘Kreeng’ which could be started on the 8th dark night of any month. By establishing yantra and picture of mahakaali in front one should complete the anusthan in one week during night time following all the rules and regulations of sadhana in which cloth and aasan should be black in colour and rosary should be black hakeek. When this anusthan get completed, same way start next anusthan certainly for dhoomavati beej “Dhoom” fo 1,25,000 chanting. The same rosary should be brought in use which has been previously used for mahakaali beej. When this anusthan is completed one should does next anusthan of mantra “dhoom kreeng Dhoom” with this a sadhak receive the stage where with the medium of yog-tantra exercise he can leave his actual time and could remain present in the past time with his shukshma form. With this sadhak should also apply practice of kundalini yoga. With practice sadhak can go as far possible in time factor as he wish.

How to practice kundalini yoga?

Sadhak should sit in peaceful atmosphere and by closing his eyes one should try to look and locate kundalini and should imagine to enter as deep as he can inside his internal infinite depth. At this time sadhak should not keep thoughts in his mind; slowly sadhak will not hear outer noise during practice and he starts travelling into depth inside body. Slowly sadhak will clearly starts watching his kundalini and when he completely goes inside, he find himself at muladhar chakra. At that stage sadhak should move ahead by going upward and slowly try to look at the inside chakras. When sadhak will get success in looking agya chakra at that time he may receives success in this yoga system and move ahead for naad yoga.

What is Naad Yoga?

The basic sound which has remained when the universe was created that is called naad. It is basic in sounds and the one which is present in all living and non living creature of the earth. The same is also called as sound of Aum. That sounds keep on playing in our body. To establish contact with whole universe by realizing the same sound is naad yoga. This way there are also 2 sub-sounds (naad) apart from basic naad. When sadhak holds that sound of naad then the power produced with that sound gets protection from loosing and that power is collected with yoga. This way sadhak becomes eligible to achieve ‘isht’.

So, does all these various yoga have relation with Kaal?

In yog tantric processes all these yoga systems are merged with tantric mantras with which the effect becomes firm and quick. Like both of these processes are completely yoga systems but if tantric mantras are included in these practices then sadhak can reach to his desired destination very quick. If your wish is to have such processes you may have it through aavahan with which you will also understand many mysteries related to aavahan….
   


                                                                                               
 ****NPRU****   

Saturday, November 26, 2011

AAVAHAN-17


एक लंबी सी सुरंग; जिसमे चारो तरफ घोर काला रंग लेकिन फिर भी उसमे से प्रकाश झर रहा था. यूँ लग रहा था जैसे वायु से बनी हुई हे वो. अजीब सा ही नज़ारा था अपने आप मे. उस ३०-४० फीट व्यास वाली सुरंग मे पता नहीं कैसे पहुँच गया था. जिसमे अपने आप मे आश्चर्य चकित करने वाली गति से जैसे हवा मे तैरते हुए आगे बढ़ता ही जा रहा था. ज्यु ज्यु आगे बढ़ता जा रहा था, प्रकाश भी उतना ही बढ़ता जा रहा था. लौकिक भाषा मे कहे तो करीब १५-२० मिनट की स्थिति रही होगी उसी सुरंग के अंदर मे सफर की. बहोत ही अद्भुत नज़ारा था चारो तरफ वायु से निर्मित वह सुरंग अपने आप ही जैसे घूम रही थि. मेरी गति की तीव्रता और प्रकाश दोनों बढते ही चले गए. लेकिन जैसे ही प्रकाश बढ़ता गया वैसे अपने आप ही सुरंग दिखना बंद हो गयी और फिर एक भयंकर तेज प्रकाश मेरे सामने था. उस तीव्र प्रकाश को देखने की पूरी कोशिश की लेकिन प्रकाश बढ़ता ही गया अपने आप मे. और एक चरम सीमा के बाद उस प्रकाश को देखना संभव नहीं हुआ मेरे लिए और मेरी आँखे अपने आप ही बंद हो गयी. जब आँखे खोली तो अपने आपको किसी पहाड़ पर पाया. शाम घिर आई थि और देखना थोडा मुश्किल हो गया था. आस पास कुछ मिटटी के मकान और झोपडियां पहाडो पर एक दूसरे से दूर दूर दिख रहे थे. उसी झोपडियो मे से कुछ एक ने दिये जलाये हुए थे. आगे बढ़ा तो थोड़े पत्थरो के बीच से एक रास्ता मिला. ध्यान से देखने पर मुझे वो क्षेत्र कुछ परिचित सा लगा. फिर से रहस्यों मे घिर ने लगा मन की... लेकिन आगे बढ़ने पर काफी लोग और सन्याशी को बैठे पाया. यहाँ पर बिजली की कोई व्यवस्था नहीं थि. बड़े बड़े पत्थरो के किनारे बैठे लोगो मे से कुछ लोग मुझे देख सकते थे और कुछ नहीं. मुझे कुछ समज नहीं आया, ये सूक्ष्म शरीर का अभ्यास था लेकिन फिर ये कैसे देख सकते है. आगे जाने के लिए रास्ता ज़रूर था उसी कच्चे रास्ते पर कुछ कच्ची सीढियाँ सी दिख रही थि. चारो तरफ जंगल से घिरी वह जगह अत्यंत ही मनोहर दिख रही थि. फिर भी ऐसा लग रहा था की यह जगह कुछ परिचित सी है. बस कुछ सीढियाँ ही आगे बढ़ा की अपने सामने जो द्रश्य देखा वह देख कर मुझे विश्वाश नहीं हुआ. माँ कामाख्या का मंदिर. लेकिन ना ही कोई गलियारा. न ही कोई बिजली. न ही वह फर्श और कोई दिवार. धूमिल सा प्रांगण जिसके आस पास कुछ सन्यासी और सन्यासिनी तथा कुछ स्थानिक या फिर पथिक थे. ऐसा कैसे हो सकता है? यह मंदिर तो मेने देखा है, ये संभव ही नहीं है. यहाँ पे बिजली है, दुकाने है, पक्के रास्ते है, मकान भी है, मदिर का प्रांगण, सीढियाँ वगेरा सब पक्का है फिर ये मे क्या देख रहा हू. पहचानने मे गलती नहीं हुई थि, १० फीट दुरी पर खड़ा था मे. ऐसा कैसे हो सकता है की कुछ समय मे ही यह मंदिर और ये जगह ऐसे बन गई जैसे की कभी.... और उसी समय एक विद्युत झटका अपने आप मे मुझे खिंच गया उसी सुरंग मे वही १५-२० मिनट और जब आँख खुली तो मन विस्मय से भर गया था. कुछ सोचने समजने की शक्ति ही जैसे नहीं रही थि. सूक्ष्म शरीर के अभ्यास मे एसी सुरंगों को देखना तथा उसमे प्रवेश कर के यात्रा करना ऐसा कभी मेने सुना भी नहीं था. रहस्य अकबंध रहा. फिर एक दिन सदगुरुदेव से ही पूछा की क्या जो मेने देखा था और जिस जगह मे गया था...उन्होंने बीच मे ही रोक के कहा की वो माँ कामाख्या का मंदिर ही था. मेने कहा की कामाख्या का मंदिर और उसकी स्थिति तो अपने आप मे अलग है और मेने वहा जा कर देखा और अनुभव किया वो भी अपने आप मे अलग है. ऐसा कैसे हो सकता है? उनके चेहरे पर एक रहस्यमय मुस्कान फ़ैल गई. हो सकता है. क्यों की तुम समय मे ६० साल पीछे चले गए थे... मेरी आँखे फटी की फटी रह गई. स्वाभाविक सी बात हे मुझे विश्वास नहीं आया, इच्छा हुई की एक बार अपने आप को आईने मे देख लू तुरंत के कही शरीर मे कोई तफावत तो नहीं आया कहीं मेरा शरीर ६० साल... मेरे मन मे उठ रहे विचारों को देख कर स्वामीजी कुछ व्यंग और मधुर स्नेह से मेरी तरफ देख के हसने लगे...उन्होंने कहा की काल ज्ञान के सबंध मे कई प्रकार की साधनाए निहित है जिसके माध्यम से व्यक्ति काल को देख सकता है चाहे वह भुत हो या भविष्य. ये बिलकुल उस तरह है जिस तरह आप किसी जगह की तस्वीर देख रहे हो. लेकिन इससे भी आगे भी साधनाए है जिसके माध्यम से व्यक्ति न सिर्फ काल को देख सकता है बल्कि अपने सूक्ष्म शरीर से उस काल खंड मे उपस्थित भी हो सकता है. ये कोई चित्र नहीं है, ये अपने आप मे वास्तविक काल खंड है जो की बराबर अपनी मूल जगह पर गतिशील है. तुम्हारे योग तंत्र के अभ्यास के अंतर्गत तुमने जाने अनजाने मे ही उसी काल खंड मे प्रवेश कर लिया था और इसी वजह से तुम उस काल खंड को ना सिर्फ तुमने देखा बल्कि उस काल खंड मे प्रत्यक्ष रूप से गतिशील हो कर भाग भी लिया. मेने कहा की फिर तो इसका ये अर्थ है की किसी भी काल मे जा कर हम वो हर घटना को प्रत्यक्ष अनुभव कर सकते है जिसे हम करना चाहे. लेकिन इसके सबंध मे तंत्र क्या है. उन्होंने कहा की महाकाली अपने आप मे काल की देवी है. तथा देवी धूमावती विपरीत क्रम की देवी है. अगर इन दोनों के बीज को सिद्ध कर सम्मिलित मंत्र के रूप मे जाप कर लिया जाए तो साधक के लिए ये स्थिति सहज ही संभव होने लगती है...मेने पूछा की इसकी पूर्ण प्रक्रिया क्या है?... (क्रमशः) 
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A long tunnel; which was occupied by black in colors all over but then too, the light was coming from it.  It was looking like, it is made from gas. It was all very strange scenes. I was unaware that how did I reached there in that tunnel which was 30-40 feet diameter. In which I was moving ahead with strange speed like flying in air. The way I was moving ahead, with the same speed light was also started shining more. In the unit of our time it was about 15-20 minutes travel in that tunnel. It was mysterious all way tunnel made of gas all over of it and rolling on its own. My speed and speed of light too increased. But when the light increased more, the tunnel was not getting visible and now it was very bright light in front of my eyes.  I tried to look at that bright light but at certain limit it became not possible for me to look at that light and my eyes went off automatically.  When my eyes opened, I found myself on a pick of mountain. It was sun set and it was a bit difficult to look around. Few mud houses were suited in mountain far from each other.  From those same houses in few, lamps were burning. When I move ahead, I found a way in between stones. While looking with concentration I found that it was looking like my known place. Again mind was getting confused with mysteries that…but while moving ahead I found many ascetics and people sitting there.  Here, electricity was absence. Sitting by side of huge stones, few people were able to see me and others weren’t. I didn’t understood anything, this was study of Shukshm sharer, and how could they see me.  There was a way to go ahead on the same raw street there I see few raw staircases. All side occupied by the forest, that place was really mind blowing. But again it was feeling to be familiar place. Just few steps more and the scene which my eyes looked was not to be believed. Temple of mother Kamakhya. But there was no boundary.  No electricity. Not that floor, neither those wall I seen. Floor was raw nearby and few ascetics with local people or may be travelers were there. How come it is possible? I have seen this temple before. Here is electricity, shops, roads, houses, courtyard of the temple, hard staircase then what am I looking at now? There was no chance in wrong identification; I was just 10 feet far.  How come this is possible, in a matter of just a little time this place has become like this that….and at the same time I felt electricity current which driven me to the same tunnel and again 15-20 minutes and when my eyes opened mind filled with so much of confusion. I was feeling no energy to try to think and understand anything. In the study of shukshm sharir, I had never heard about such tunnels and to travel in it. Secret remained packed. But one day I asked sadgurudev that whatever I seen and the place I went….. He stopped me in-between my question and said, yes it was kamakhya temple only. I asked that the kamakhya temple and its situation is completely different and the thing which I went there and seen, felt was completely different. How come this is possible? The mysterious smile came over his face. ‘it is possible’. Because you went 60 years back in time. My eyes remained opened. It was natural that I didn’t come to believe. Wish roll covered mind that I should get up and quickly look in mirror that my body have not got any change. If my body was 60 years…By looking at the thoughts coming in my mind with bit of kidding and love looking at me he smiled back…he said that there are several sadhanas in regards of kaal gyan with help of which a person can look into past or future. It is same like watching some picture. But there are sadhana beyond this stage by which sadhak not only can see the time he wish but with the help of Sukshm Sharir he can have his presence in that particular time period. It’s not like watching a picture; that is particular time section which is continued at its main place. In your study time of yog-tantra you have entered in that section unknowingly and with which you just not seen that time period but you remained present in that time and took part in it. I said that it all mean that we can go to any time period and experience it by our self which we wanted to do. But what is the tantra in this regards. He said that mahakaali is goddess of kaal. And dhoomavati is goddess of reverse order. If we accomplish both of their beej mantra and chant it in compile for this this stage for sadhak becomes simple….I asked that what the complete process is for this... (Continued)  
****NPRU****

Tuesday, November 22, 2011

Saral nischit bhagy vardhak prayog


    हम  जैसा आपके सामने रख   चुके  हैं   की मानव  जीवन में   कुछ  15 /16  समस्याए   है  मूल भुत हैं  और  बार  बार   उनकी समस्याओं को सुलझाने के लिये एक नया  प्रयोग   दें  कहाँ तक उचित   हैं  ,उसकी   क्या   आवश्यकता   हैं   नहीं पर हैं   क्योंकि  यह बिलकुल  वैसा  ही हैं की सामान्यतः  मिठाई में    बेसन  .खोया ,  शक्कर    ही रहती हैं पर  उस से  बने  हरमिठाई  का  एक अलग ही अर्थ /नाम  हैं   एक अलग ही  स्वाद हैं ..
                             ठीक इसी तरह   हर साधना  वह  चाहे   सामान्य  हो सरल   हो या कठिन  हो  या फिर  किसी  एक ही विषय  के लिए बनी हो ,जरुरी  नहीं की हर व्यक्ति के मानस स्थिति के  अनुकूल  हो उस  काल में ......इसी  भावना  की ध्यान  में  रहते  हुए  यह प्रयोग    आपके सामने हैं ,  शिक्षा   में  सफलता .  जॉब में  सफलता ,  उत्तम   घर परिवार और सुयोग्य   जीवन साथी  मिलना   और यहाँ तक  की साधना  में भी सफलता   मिलने  के   पीछे  कहीं न  कहीं  एक  अ दृश्य    शक्ति हैं हैं जिसे  हम  अपना  भाग्य कह  देते  हैं  
                 और  यह भाग्य  हैं क्या  हमारे ही द्वारा   पूर्व काल में   या  पूर्व जन्म  में  किये  गए  अच्छे  या  बुरे   कार्यों का परिणाम  और क्या  और जब  आपने  की  उन कार्यों को  किया हैं तो या  तो आप  ही  भोगो या    किसी  विद्वान मनस्वी कि  सलाह  लेकर  उस  कार्य के  परिणाम को निष्फल  कर  दे,, 
 इसका मतलब तो यह हुआ   न की सबसे  पहले कोई साधना  जरुरी हैं तो  वह  हैं भाग्य   जगाने  की मतलब  भाग्य  वर्धक   की.

                             सदगुरुदेव जीने अनेको प्रयोग  दिए  हैं और  शिविरों में  उन्होंने  या  तो भाग्य  उन्नतिके लिए  या  नवग्रह  दोष समाप्ति केलिए प्रयोग करवाए  हैं  क्योंकि जब तक यह  अनुकूल न  होंगे  तब तक कैसे व्यक्ति की उन्नति  हो सकती हैं. कैसे वह साधनाओ में  सफलता  पा सकता हैं  ,  तो साधक  बड़ी बड़ी साधनाओ की  प्रतीक्षा  करते  हैं  पर कहीं न  कहीं वह भूल जाता  हैं  की   जब  तक  भाग्य  अनुकूल न  हो  तब तक  इस    बहुत कठिन   हैं  मनो वांछित  सफलता  पाना . 
                     तो इस  प्रयोग में   आपको  शुक्ल  पक्ष  जो महीने  में  एक बार आता   ही  हैं उसमे   हस्त  नक्षत्र का  दिन  चुनना  हैं मतलब यंत्र लेखन   के  लिए,  और   यन्त्र लेखन से  सम्बंधित आवश्यक  बाते  में  आपको बता  ही चूका  हूँ.   पर   इस  यंत्र में  केबल यह परिवर्तन हैं कि इसको   हल्दी या केसर  से  ही लिखना हैं  और    जो  दिन बताया  गया  हैं उसी  दिन  ही.  इस  यन्त्र को आपको   सायं काल में  ही बनाना  हैं ,
 और फिर  इस  यन्त्र  की पूजन  अर्चना कर ले  साथ ही साथ यदि  भोज पत्र   पर  बनाया  जाए  तो  बहुत    ही अच्छा  हैं. और फिर  इसको अपनी जेब में  रख ले  आपकी स्वाभाविक  रूप से जो  उन्नति रुक  गयी हैं  वह पुनः  प्रारंभ  होगी. 
 साथ ही साथ  इस  यंत्र को  विशेष रूप से यदि सिद्ध करना हैं  तो  भगवान् आशुतोष का  स्मरण  करके   उनकी किसी भी प्रतिमा के  सामने  १०१ बार यह  यन्त्र  अब कागज  में बनाये  और उनके  श्री चरणों में   हर  बार अपनी   जो भी इच्छा  हो  उसे  बोलकर  अर्पित कर  दे, पर  ध्यान रखे  हर बार आपको  अपनी  इच्छा   उच्चारण करना ही हैं , और भगवान् से अपनी इच्छा पूर्ति  करने  का  माध्यम  बनाने  के लिए प्रार्थना  भी करे    
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 As  you all, already  knew that   there are  in general  only 15/16 types of problem  that circled around  us.  And  they are  very  basic in nature. And how many times , we  will  publish a new  prayog  for same problems??? ,  what is   the necessity ?,,, but  no , need  is here. since this is  just like  that   in any sweet  what is  that ?  it s the  mix of  besan,  khoya and  sugar, means  these are the basic  element   in making process of  any  sweet, but there are very different types of sweets  prepared and   that also  have  very  different taste.
 In the same  way , whether  the sadhana  is easier one  or simpler one or  difficult one or that has  been made  only  for a specific purpose   , it does not necessary that   that will suits to  each and  every person’s mental condition .. for that period….  Considering thses facts  . getting success in  education,  success in job, happy  domestic   atmosphere in  your home , and having  a very suitable  life  partner in your life and  not only this , but having success   in sadhana  also   relate d to the  unknown forces , whom  we call  bhagy….
And  what is the bhagy  or luck,, it  is  nothing  but  the  sum of all the result  of our   work dose in past or in previous  lives   and  what else.. now its  up to you  to simply bear the result or    taking  help  from  any sadhak  or sadhana   neutralize  its  harmful effects.
 That simply means    you want to   success  in the life the  first thing you need  to wake  the luck
 There are  many prayog  that  has  been instructed  to all  of us,  by  our poojya Sadgurudev  ji, regarding    bhagy  related issue  or  related  to nav grah  dosh  related   issue., since  till now  both things  is  in your favors   how   can you get success in  the desired amount in  a particular  direction . How  can  one  able   to get  success in sadhana , many  sadhak  with full devotion  does the sadhana even  some  bigger  one,  but one thing they  often  neglect that   without having  a   bhagy  how  they  can get  success in those.
This is the prayog  is that   you have  to select  sukl paksha   that   always   available  in  a half part of every month. In that chose , hast  star day. For  writing the  yantra,   we already  provided   some  basic guideline  ,  but you have to  careful  that  in this  time  you have to take   haldi   ( turmeric  ) or kesar  as a ink. And   you have to do  whole  process in the evening,
And after that   do  poojan of this  yantra  and  if  this  yantra is  written on  any bhojpatr  that  will be much  better, and   put it in your  pocket ,  than naturally  your  bhagy  vardhan will  be started   means   you will feel  the things  your self in changing circumstances in your life they are  more    positive..
 And    if you  want to have  more   specific power   in this  yantra , do pray to  bhgvaan Ashutosh , and in front of  his situate(murti)  , do write  101  times  this yantra   in     paper (separately ), and  offer  them with each times   you have to speak    your wish , and  pray to him   for your success

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Monday, November 21, 2011

मुकदमो में विरोधी पक्ष रूपी शत्रु परास्त प्रयोग


मानव  जीवनमे  घात प्रतिघात     तो लग   ही रहता हैं और  शायद   हि कोई ऐसा हो   जो  हर प्रकार  के  शत्रुओ  से  मुक्त हो ,  और  यह  तथ्य  तो सभी मानते हैं की    किसी   की मानसिक शांति नष्ट करना  हो  तो उसे   कोर्ट कचहरी में  फसवा  दो,  उसका  धन  और समय  दोनों   ही नष्ट होता  जायेगा,
  और   आज की व्यवस्था  भी इस   प्रकार की हैं की  एक व्यक्ति  मानो   कुछ  आवश्यक   तथ्य  अगर उसके पास नहीं हुए  तो  भी  इन    कोर्ट  की प्रक्रियाओ   में  जो  सामान्यतः  लम्बी  होती हैं फस कर वेबस  सा  हो जाताहैं.
   हमारे तंत्र  आचार्यो ने इस  बात को ध्यान में  रख कर कुछ ऐसी साधनाओ  का  निर्माण भी किया  हैं   जो  अगर  कोई व्यक्ति  सफलता   पूर्वक  कर ले   तो निश्चय   ही  इस  प्रयोग के  सफल  हो जाने के  बाद  उसके  सामने  उसके  विरोधी पक्ष   अपने  पक्ष  में  कुछ कह  ही नहीं पाता  हैं  और इस  तरह  से हमारे    ऊपर  अकारण लगाये  गए  मुकदमो से  हमें  मुक्ति  मिल जाती हैं  और  वह   इन समस्याओं  से मुक्त  हो  जाता हैं. और  न केबल इसे  कोर्ट कचहरी बल्कि  सभी जगह   इस्तेमाल किया जा  सकताहै न   जहाँ   पर  आपके  और आपके  विरोधियों का  आमना सामना  एक  दुसरे   से  हो , इस  तरह से देखा  जाय  तो  यह  प्रयोग  अनेक  जगह  आपके लिए  उन्नति  के  दरवाजे  खोल सकता  हैं .
 और इस  प्रयोग को करने के लिए   आवश्यक  विधि इस प्रकार से  हैं.
  शनिवार से  इस  प्रयोग  को प्रारंभ किया  जा सकता हैं  और  यह प्रयोग केबल  सात  दिन का हैं.  और  इस  प्रयोग   को रात्रि में  ही संपन्न किया  जा ता हें, और   धुप  दीप और नेवेईद्य  से  इसका  पूजन करके  एक हज़ार  बार  केबल इस  मन्त्र  से आपको  आहूतिया  देना हैं  मतलब यह प्रयोग हवन प्रधान हैं .दिशा  कोईभी  और  वस्त्र और आसन के  रंग पर  कोई प्रतिबिंध नहीं हैं   पर जैस अ  सदगुरुदेव  जी ने  सर्व  सिद्धि प्रदायक  यग्य  विधान में  आवश्यक कुछ बाते जो  एक यज्ग के  सम्बन्ध    में बताई  हैं उसका  अपनी शक्तिनुसार पलान करे.

  मन्त्र :
अफल अफल अफल  दुश्मन के  मुंह पर  कुलफ  मेरे  हाँथ  कुंजी  रुपया  तोर  कर  दुश्मन को जर कर    
  और जब भी कभी अपने मुक़दमे  के   कारण आपको अदालत  जाना  हो  .. आप  विरोधी पक्ष  की  तरफ  इस  मन्त्र को 108 बार पढ़ कर  फुक मार दे  और  .... उस  दिन निश्चय  ही आपका   विरोधी पक्ष आपके   विरोध   में कुछ  भी  नहीं कर पायेगा. या कह पायेगा और   यदि  अपने  केस   से संबंधमे  आपको कोई  ने प्रार्थना पत्र   लिख कर देना  हो  तो उस प्रार्थना .पत्र  पर  भी आप  108  बार   इस मंत्र  को पढ़ कर  फूंक  मार दे  और  आप पाएंगे    की   आप  इन  मुकदमो   से जो आप पे  केबल आपको  परेशां करने केलिए  आप पर  लगाये  गए  हैं जल्द  ही छुटकारा  पा  सकेंगे 
 इस तरह से  इस प्रयोग   जोकि  एक सरल  सा प्रयोग  हैं अगर  आप द्वारा   पुरे  मनोयोग से   किया जाए  और ऐसा  तो     तो हर प्रयोग के  साथ हैं की अगर वह प्रयोग  बनाया  गया   हैं तो निश्चय  ही उसका  कोई न कोई अर्थ    तो होगा,  चूँकि  हम  आधे  अधूरे मन से  उसको करते हैं   तब प्रयोग में  अपेक्षित परिणाम    मिलने  पर   परेशां  होते हैं   इसलिये  प्रयोग   चाहे   छोटा  हो  या बड़ा  यह   ज्यादा  आवश्यक नहीं हैं  बल्कि  उसे किस मानसिकता  और कितने  मजबूत  बिस्वास  के साथ सपंन्न किया  जा रहा हैं  वह ज्यादा महत्त्व  पूर्ण  हैं  .

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Sunday, November 20, 2011

SHABAR LANKESH DARSHAN PRAYOG


रावण | एक ऐसा नाम जो की आज घर घर मे प्रचलित है, लेकिन एक तंत्र साधक के लिए ये नाम कोई की व्याख्या पूर्ण रूप से बदल जाती है| वह व्यक्तित्व जो की एक महान शिव भक्त था, शैव तन्त्रो मे अत्यधिक उच्चता प्राप्त व्यक्ति जिस के सामने शिव हमेशा ही प्रत्यक्ष रहते थे. जिसने श्रीशंकरं, उड्डीश, लंकेश, तंत्रेश जैसे अत्यधिक महान तंत्र ग्रंथो की रचना की थि. ज्योतिष विज्ञान व् नक्षत्र तंत्र मे सिद्ध हस्त वह आचार्य अपने आप मे अजय था जिसकी भृकुटी संकेत मात्र से ग्रह अपनी स्थिति को परावर्तित कर लेते थे ज्योतिष के क्षेत्र मे रुचिवान व्यक्ति इस महान सिद्ध के ज्ञान के बारे मे रावण संहिता को देख कर ही अंदाज़ लगा सकते है. संगीत का असाधारण ज्ञान तथा संगीत के माध्यम से सम्प्पन होने वाली तांत्रिक क्रियाओ का भी एक वृहद ज्ञानी जिस विषय पर उसने अपने ग्रन्थ रावणीय मे अपने असाधारण व्यक्तित्व का परिचय दिया है. काल विज्ञान के क्षेत्र मे भी रावणीय निर्णय अपने आप मे बेजोड ग्रन्थ है. नितिशास्त्र मे उसने भाष्य लिखा जो की राज्य किस प्रकार से चलाया जाय उसके सिद्धांत पर आधारित है. इतिहास गवाह है की लंका मे उसके राज्य के समय विश्व के श्रेष्ठतम राज्यों मे वह एक था. पारद विज्ञान के माध्यम से अपनी पूरी लंका को सोने की बना दी थि, साथ ही साथ मृत्युंजय पारद की वजह से उसे चिरंजीवी स्थिति प्राप्त हुई थि. पारद के सिद्धआचार्यो मे आज भी उसकी गणना लंकेश नाम से होती है. उसका लंकेश सिद्धांत तथा अन्य कई ग्रन्थ अपने आप मे बेजोड है. कर्मकांड के क्षेत्र मे भी उसने ऊंचाईयो को प्राप्त किया था. इसके अलावा उसे यन्त्र विज्ञान का भी अद्भुत ज्ञान था, त्रियक विमान जैसे जटिल और असाधारण उपकरणों पर उसने शोध कर कई विमान का निर्माण किया था, साथ ही साथ विभ्भिन यंत्रो के वह ज्ञाता रहे है. सदगुरुदेव ने भी कई बार इस व्यक्ति के प्रशंशा मे कहा है की तंत्र के क्षेत्र मे विश्वामित्र रावण और त्रिजटा के आगे किसी की गति नहीं है. एक सामान्य से भिक्षुक परिवार मे जन्म लेके एक साधक अपने आप पर ही तूल जाए तो क्या कर दिखा सकता है वह जनमानस के मध्य रख कर उसने एक नए ही अध्याय की रचना की. आज यह ग्रन्थ भले ही अप्राप्य हो गए है लेकिन लुप्त नहीं, कई तांत्रिक घरानों तथा गुप्त आश्रमो ने इसकी बराबर रक्षा की है. सिद्धाचार्य रावण प्रणित साधनाओ का विवरण तो यदा कदा मिल जाता है लेकिन उन से सबंधित साधनाओ का आभाव ही है. सदगुरुदेव ने कई विधिया अपने शिष्यों के मध्य प्रसाद रूप मे दी है जिन से सिद्धो का आवाहन संभव होता है. ऐसे ही उन्होंने विश्वामित्र, नागार्जुन, वसिष्ठ जैसे महा ऋषियो के आवाहन की कई विधियाँ स्पष्ट की थि. साथ ही साथ उन्होंने रावण से सबंधित ऐसा लघु विधान भी प्रदत किया था जिसके माध्यम से सिद्धाचार्यलंकेश स्वप्न मे या भावावस्था मे दर्शन दे कर साधक को आशीर्वचन प्रदान करते है. सदगुरुदेव से माफ़ीसह प्रार्थना करते हुए और सिद्धाचार्यरावण को श्रद्धासुमन प्रणाम करते हुए आप सब के मध्य यह विधान प्रस्तुत कर रहा हू.

साधक इस साधना को सोमवार रात्रि मे १० बजे के बाद शुरू करे. अपने सामने पारदशिवलिंग और भगवान शिव का कोई फोटो स्थापित करे और उसका पूजन करे. उसके बाद मन ही मन सिद्धाचार्यरावण को दर्शन के लिए प्रार्थना कर निम्न मंत्र की ११ माला रुद्राक्ष माला से करे. इस साधना मे दिशा उत्तर रहे, वस्त्र व् आसन सफ़ेद रहे.

ओम लंकेशसिद्ध लंका थापलो शिव शम्भू को सेवक दास तिहारो दर्शय दर्शय आदेश

यह क्रम अगले सोमवार तक (कुल ८ दिन ) नियमित रहे. साधना के बीच मे या आखरी दिन साधक को लंकेश के दर्शन हो जाते है. माला को विसर्जित ना करे, उसे पहना जा सकता है.



Raavan. The name which is known in almost every home today, but for a sadhak of tantra field the meaning of this name gets a complete change. The great being who was devotee of lord shiva, the person highly accomplished in shaiv tantra that before Shiva used to be present always. Who created great tantra scriptures like ‘shrishankaram’, ‘uddisha’, ‘lankesh’, ‘tantresh’. He was Victorian an great command holder over subjects of astrology science and nakshatra tantra who is moves his eye, planets were used to change their positions; people interested in astrology can imagine about his vast knowledge just by mere going through once with raavan samhita. An ultimate knowledge of music and tantra process relating same; it gives us idea about his great knowledge in his scripture ‘Raavaniya’.  On the subject of Kaal Nirnaya the scripture ‘raavaniya nirnay’ stand singular.  He even wrote essay scripture about the concepts that how to run a kingdom. History is proof itself that in his time duration lanka was one of the best kingdoms on the earth. With paarad vigyan he completely made his kindom lanka of gold, with that by the help of Mrutyunjay paarad he had the almost position of infinity of life. In the great scholars of the paarad (siddhacharya)  he has a place with a name of Lankesh. In this field his scripture Lankesh Siddhant and others have remained non-compatible.  He has also touched heights of knowledge in the field of karmakand. With that he also had fantastic knowledge of yantra vigyan (machinery science), researching and preparing complicated and abnormal machines like Triyak Vimana, he had remained knowledge holder of other different type of machines. Sadgurudev have also appreciated this person by telling that in the field of tantra no one is ahead than Vishwamitra, Raavan and Trijata. Born as normal and poor family; if sadhak move ahead with his total mind set then what he can make; the example in the history have made by him. Today these scriptures might be unavailable but not extinct, in many traditional tantra houses and in secret aashram have protected those scriptures. Sadhanas of him are found to be mentioned somehow at few locations but sadhana related to him are very rare. Sadgurudev have many time gave sadhana in the form of blessings to call siddha. This way he explained many processes to call (avahan) of great sages like vishwamitra, nagarjuna, vasistha etc.  With that he also gave small ritual related to raavan with which Siddhacharya raavan give his glimpses and blessings in either sub conscious stage or in dreams. With apology and prayer to sadgurudev and with devotional greetings to siddhacharya Raavan I am here by sharing the process with you all.

Sadhak should star this sadhana on Monday night after 10’o clock. Establish paarad shivaling and photograph of lord shiva and do the poojan. After that with prayer in mind to have darshan of siddhacharya raavan do the 11 round mantra chanting of the following mantra with rudraksh rosary. In this sadhana direction should be north, cloths and aasan should be white. 

Om LankeshSiddh Lankaa Thaapalo Shiv Shambhu Ko sevak Daas Tihaaro Darshay Darshay Aadesh.

This process should be continued till next Monday (total 8 days). In between of the sadhana or on the last day of sadhana sadhak will have glimpses of Lankesh. Keep the rosary after sadhana, it could be worn.

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